भोपाल: शपथ ग्रहण समारोह, 5 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई

 

भोपाल में शपथ ग्रहण समारोह, 5 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई

भोपाल। भोपाल में शपथ ग्रहण समारोह पूर्ण होगया है। राजभवन में राज्यपाल लालजी टंडन ने सभी नए मंत्रियों को शपथ दिलवाई, इस दौरान भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती भी मौजूद रहीं। आज पांच मंत्रियो ने शपथ ली, कमल पटेल, गोविंद सिंह राजपूत, नरोत्तम मिश्रा, तुलसी सिलावट और मीना सिंह ने ली मंत्री पद की शपथ ली। शेष तीन मई के बाद शपथ लेंगे।
सिंधिया खेमे से, तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत है।
दोनो नरोत्तम मिश्रा और तुलसी सिलावट ने पूर्व में स्वास्थ मंत्रालय संभाला हुआ है।

 

3 मई के बाद फिर हो सकता है विस्तार

3 मई के बाद लॉकडाउन खत्म होने के बाद एक बार फिर मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है। क्योंकि कई वरिष्ठ नेताओं को अभी इस मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली है। कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर शपथ समारोह का आयोजन सादगी से किया गया। कोरोना के चलते शारीरिक दूरी और संक्रमण से बचाव के सभी उपायों को अपनाते हुए आयोजन हुआ। मुख्यमंत्री चौहान की शपथ के 29 दिन बाद उनके मंत्रियों को शपथ दिलाई गई है। भाजपा हाईकमान की हरी झंडी के बाद पांच मंत्रियों को शपथ दिलाने का निर्णय हुआ, इसमें जातीय समीकरण को साधने का प्रयास भी किया गया है। महिला और आदिवासी वर्ग का प्रतिनिधित्व मीना सिंह, ओबीसी वर्ग से कमल पटेल, अनुसूचित जाति वर्ग से सिलावट और सामान्य वर्ग से नरोत्तम मिश्रा और गोविंद सिंह राजपूत को प्रतिनिधित्व दिया जा रहा है।

कांग्रेस ने लिखा, 20 जयचंदों को श्रद्धांजलि

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने शिवराज सिंह चौहान के कैबिनेट मंत्रियों की शपथ के बाद ट्वीट कर लिखा, 20 जयचंदों को श्रद्धांजलि। बिकने से मित्रमंडल गया, गलत हाथों में बिकने से मंत्रीमंडल गया।

 

दो पिछली सरकार के मंत्री

Shares