गुजरात : संक्रमित मां ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया, एक पॉजिटिव और दूसरा निगेटिव, डॉक्टर हैरान

 

 

वडनगर के मोलीपुरा की कोरोनाग्रस्त महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। इसमें एक बच्चा कोरोना पॉजिटिव है, लेकिन दूसरा बच्चा निगेटिव है। कोरोना संक्रमण के इस तरह के मामले को लेकर डॉक्टर भी हैरान हैं। गुजरात में इस तरह का यह पहला मामला है।

रिपोर्ट से स्वास्थ्य विभाग चौंका

मोलीपुर की कोरोना संक्रमित हसुमति बेन परमार ने शनिवार को वडनगर के मेडिकल हॉस्पिटल में जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। क्योंकि, मां संक्रमित थी ऐसे में दोनों नवजात के सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए। सोमवार को जब बच्चों की रिपोर्ट आई, तो डॉक्टर्स चौंक गए, क्योंकि जुड़वा बच्चों में से लड़के की रिपोर्ट पॉजीटिव और लड़की की रिपोर्ट निगेटिव आई। इस रिपोर्ट से डॉक्टर हैरान है, इसलिए अब लड़के के सैम्पल फिर से लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा।

रिपोर्ट संदिग्ध हो सकती है

इस संबंध में वडनगर मेडिकल कॉलेज के सुपरिटेंडेंट एचडी पालेकर ने बताया कि रिपोर्ट संदिग्ध हो सकती है। बच्चों को ब्रेस्ट फीडिंग भी नहीं कराई गई है। दोनों बच्चे एक साथ हैं। ऐसे में दोनों बच्चों की रिपोर्ट अलग-अलग नहीं हो सकती, इसलिए दो दिनों बाद बच्चों का फिर से सैम्पल लेकर जांच की जाएगी।

44 संदिग्ध लोगों का सैंपल लिए गए 

स्वास्थ्य विभाग ने जिले में रविवार को 43 और सोमवार को यहां 44 संदिग्ध लोगों के सैंपल लिए। इसमें 25 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 61 की रिपोर्ट अभी पेंडिंग है। यहां की सांई कृष्णा हॉस्पिटल से 5 मरीज ठीक भी हुए हैं। एक दिन के बच्चे की रिपोर्ट पॉजीटिव आने से यहां पॉजीटिव के कुल 70 मामले दर्ज हो चुके हैं। इस समय 19 मरीज कोविड हॉस्पिटल में इलाज करवा रहे हैं।

Shares