इजरायल के स्वास्थ्य मंत्री और उनकी पत्नी कोरोना से संक्रमित

 

इजरायल के स्वास्थ्य मंत्री और उनकी पत्नी कोरोना से संक्रमित

कोरोना का प्रकोप दुनिया के 180 देशों में फैल गया है और बड़ी संख्या में लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है, इसमें इजरायल भी शामिल है. इजरायल के स्वास्थ्य मंत्री और उनकी पत्नी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. कोरोना से संक्रमित होने के बाद दोनों आइसोलेशन में चले गए हैं.
इजराइल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि इजरायल के स्वास्थ्य मंत्री और उनकी पत्नी को कोरोना वायरस हो गया है और वो आइसोलेशन में और सभी दिशा-निर्देशों का पालन कर रहे हैं.
प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के करीबी सहयोगी 71 वर्षीय याकोव लित्जमैन अक्सर प्रधानमंत्री के साथ कोरोना वायरस के बारे में अपडेट देने के लिए दिखते थे, लेकिन अब उन्हें खुद कोरोना होने से सोशल डिस्टेंसिंग अपनाना पड़ रहा है.
हालांकि याकोव लित्जमैन पिछले हफ्ते नहीं दिखे थे और उनकी जगह मंत्रालय के महानिदेशक रोजोना मीडिया ब्रीफ करते थे. मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि याकोव लित्जमैन और उनकी पत्नी अभी अच्छा महसूस कर रहे हैं. इस मामले की जांच की जाएगी, पिछले दो हफ्तों में (उनसे) और उनकी पत्नी के संपर्क में आए लोगों से आइसोलेशन में रहने को कहा जाएगा.
पिछले दिनों संसदीय सहयोगी के कोरोन पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने सोमवार को कोरोना वायरस को लेकर टेस्ट कराया जिसकी रिपोर्ट निगेटिव थी. प्रधानमंत्री नेतन्याहू बुधवार तक आइसोलेशन में थे, लेकिन इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि इस दौरान प्रधानमंत्री नेतन्याहू की याकोव लित्जमैन से कोई मुलाकात हुई थी या नहीं.
इजराइल में अब तक कोरोना से 30 मौतें हो चुकी है जबकि 6,211 लोग वायरस से संक्रमित हो चुके हैं.

Shares