इंदौर:मंदिर में बावड़ी की छत धंसी, हादसे में 13 लोगों की मौत

: मंदिर में बावड़ी की छत धंसी; हवन कर रहे 25 लोग 40 फीट नीचे गिरे, हादसे में 13लोगों की मौत की खबर
– अब तक 18 लोगों को सुरक्षित निकाला,

इंदौर।
बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में रामनवमी पर बड़ा हादसा हो गया। बावड़ी की छत धंसने से 25 से अधिक लोग उसमें गिर गए। पुलिस और श्रद्धालु ने रस्सियों से लोगों को बाहर निकालने की कोशिश की। 18 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है। जिनका अस्पताल में इलाज जारी है। 7 लोगों के और फंसे होने की आशंका है। 40 फीट गहरी बावड़ी में चार से पांच फीट पानी है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, सपना संगीता रोड स्थित स्नेह नगर में हवन के दौरान हादसा हुआ। 25 से ज्यादा लोग बावड़ी की छत पर बैठे थे। तभी ज्यादा वजन होने की वजह से उसकी छत टूट गई और लोग नीचे गिर गए। चंद्रप्रकाश गोयल ने बताया कि गिरने वालों में बच्चे और महिलाएं भी हैं। यह मंदिर करीब 60 साल पुराना है। कन्या पूजन का कार्यक्रम था, इसलिए मंदिर में भीड़ ज्यादा थी।

पीएम ने सीएम को फोन कर जाने हालात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि इंदौर में हुए हादसे से बेहद आहत हूं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात कर स्थिति की जानकारी ली। राज्य सरकार बचाव और राहत कार्य में तेजी से आगे बढ़ रही है।

हवन के कारण मंदिर में भीड़ थी
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मंदिर में हवन चल रहा था। इस दौरान बावड़ी वाले हिस्से पर काफी भीड़ हो गई। इनमें अधिकांश महिलाएं और बच्चे थे, जो आगे हो रहे हवन को देखने के लिए बावड़ी वाले हिस्से पर बैठे थे।

दीवार धंसकने से छत गिरने की आशंका
बताया जा रहा है कि मंदिर परिसर में निर्माण और खुदाई का काम चल रहा है। मंदिर परिसर में निर्माण कार्य के चलते भी कुएं की दीवार धंसकने से फर्श गिरने की आशंका है। इसके अलावा कुछ रहवासियों ने चूहों के कारण कुआं खोखला होने की बात भी कही।

मुख्यमंत्री रेस्क्यू की मॉनिटरिंग कर रहे
घटनास्थल पर कलेक्टर, पुलिस कमिश्नर सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी और एमवाय अस्पताल की मेडिकल टीम पहुंच चुकी है। राहत और बचाव कार्य जारी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर कलेक्टर और कमिश्नर से फोन पर चर्चा की। उन्होंने रेस्क्यू तेज करने के निर्देश दिए।

कई घंटों से जारी रेस्क्यू में अब तक 18 लोगों को निकाला जा चुका है। मंदिर के अंदर मौजूद लोगों को बाहर कर दिया गया है। अंदर फायर ब्रिगेड, एसडीआरएफ, पुलिस और प्रशासन की टीम रेस्क्यू में लगी हैं। इस बीच दुखद खबर आ रही है। हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई है। मौके पर मौजूद भाजपा विधायक मालिनी गौड़ के पुत्र एकलव्य ने खुलासा फर्स्ट को बताया कि प्रशासन ने उन्हें पांच लोगों की मौत की जानकारी दी है। इनमें से दो की पहचान हो गई है। अब तक 18 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है। पुलिस और प्रशासन का अमला लगातार रेस्क्यू में जुटा हुआ है।

Shares