आरिफ मसूद के कॉलेज के शेड पर चला बुलडोजर

 

भोपाल, । फ्रांस से उठे कार्टून विवाद के बाद पिछले दिनों राजधानी के इकबाल मैदान में विरोध प्रदर्शन आयोजित कर नियमभंग करने वाले भोपाल मध्य से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के खिलाफ प्रशासन के तेवर अब और कड़े हो गए हैं। एक दिन पहले ही पुलिस ने आरिफ मसूद समेत 7 के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने के मामले में एफआईआर दर्ज की थी। इसके अगले ही दिन प्रशासन ने खानू गांव स्थित बड़े तालाब के कैचमेंट एरिया में निर्मित बिल्डिंगों पर कार्रवाई शुरू कर दी है। यहां विधायक आरिफ मसूद का कॉलेज भी बना हुआ है। इन निर्माणों के बड़े तालाब के 50 मीटर के दायरे में यानी कैचमेंट एरिया में आने के कारण यह कार्रवाई की जा रही है।
कार्रवाई को देखते हुए इलाके में हलचल बढ़ गई थी।

खासतौर पर खानूगांव में सबसे पहले गुरुवार सुबह कार्रवाई के लिए निगम अमला और पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। यहां पर मसूद का कॉलेज भी है। विरोध को देखते हुए 200 से अधिक पुलिस अधिकारी और निगम अमला तैनात किया गया है। डीआईजी इरशाद वली ने बताया कि अतिक्रमण के खिलाफ खानूगांव में कार्रवाई की जा रही है। सुरक्षा और विरोध को रोकने के लिए पुलिस बल निगम की मदद कर रहा है।

विरोध को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

पुलिस और नगर निगम का अमला सुबह करीब 6 बजे से ही पुलिस कंट्रोल रूम में जमा होना शुरू हो गया था। मीटिंग आदि होने के बाद सभी खानूगांव के लिए रवाना हो गए। इधर यहां स्थित मसूद के कॉलेज में भी इसको लेकर हलचल देखी गई। यहां पर प्रशासन के पहुंचने के पहले की काफी संख्या में कर्मचारी भी कॉलेज पहुंच गए थे। हालांकि अब भी प्रशासन इसको लेकर स्पष्ट तौर पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

Shares