राधौगढ में हुआ ऐतिहासिक “युवा संवाद” ,शामिल हुये कार्तिकेय चौहान और अरविन्द धाकड

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=2036198176520130&id=100003899025489

 

 

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=2036184889854792&id=100003899025489

 

 

गुना/राघौगढ़। राघौगढ़ की धरती अद्भुत है, यहां हारकर भी जीत मिलती है। ऐसी पावन धरती को प्रणाम करता हूं। व्यक्ति को आइस्क्रीम की तरह नहीं अपितु मोमबत्ती की मानिंद होना चाहिए, क्योंकि आइस्क्रीम बाहर निकालने पर पिघल जाती है और जो इसकी तरह होता है वह गुमराह करता है। जो व्यक्ति मोमबत्ती की तरह होता है वह पिघलता तो धीरे-धीरे है, लेकिन पूरे जहांन में उजाला करता है। यह बात मंगलवार को आवन क्रिकेट स्टेडियम में स्वामी विवेकानंद जी की 158वीं जयंति पर आयोजित युवा संवाद कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री के पुत्र कार्तिकेय सिंह चौहान ने अपने संबोधन में कही। कार्यक्रम का शुभारंम मुख्य अतिथि चौहान ने सरस्वती वंदना के उपरांत स्वामी विवेकानंद जी के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित कर किया। मुख्य अतिथि श्री चौहान ने राघौगढ़ सरस्वती विद्यालय की 21 कन्याओं की पूजा की और उनके चरण धोकर उन्हें टीका लगाकर चुन्नी भेंट की।
चांदी का मुकुट और तलवार का प्रतीक चिन्ह भेंट
कार्यक्रम आयोजक युवा भाजपा नेता एवं डायरेक्टर राजलक्ष्मी देव बिल्ड इंडिया प्रा.लि. अरविंद धाकड़ ने श्री चौहान को माला पहनाकर साफा बांधा और शॉल-श्रीफल भेंट किये। साथ ही उन्हें प्रतीक चिन्ह के रूप में चांदी का मुकुट और चांदी की तलवार भेंट की। यह दोनों भेंट श्री चौहान ने कन्याओं के लिए उपयोग हेतु वापस कर दी। इस मौके पर अपने संबोधन में कार्यक्रम आयोजक अरविंद धाकड़ ने कहा कि स्वामी विवेकानंद जी युवाओं के प्रेरणास्त्रोत हैं, जिन्होंने विश्व को सनातनधर्म का बोध कराया। ऐसे प्रणेता के जीवन चरित्र से युवाओं को परिचित कराने के उद्देश्य से यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

सभी 21 कन्याओं की पढ़ाई का जिम्मा संभाला

इस मौके पर अरविंद धाकड़ ने घोषणा की कि सभी 21 कन्याओं की पढ़ाई की जिम्मेदारी अब में संभालूगा। उनकी पढ़ाई का पूरा खर्च वहन करूंगा। इसके पूर्व कार्तिकेय चौहान के आगमन पर उनकी भावभीनी अगवानी की गई। उनका जगह-जगह पलक-पांवडे बिछाकर स्वागत किया गया, साथ ही श्री चौहान को बाइक रैली के साथ कार्यक्रम स्थल तक लाया गया। इस बाइक रैली में एक हजार से ज्यादा युवा भगवा पोशाख में सुसज्जित थे। वहीं पूरे क्षेत्र में भगवा ध्वज लहराते रहे। बैनर पोस्टरो से भी पूरे क्षेत्र को पाट दिया गया

क्रिकेट टूर्नामेंट के विजेता, उपविजेता पुरस्$कृत

इस मौके पर आवन स्टेडियम में आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट का भी समापन हुआ। मुख्य अतिथि द्वारा विजेता और उप विजेता तथा तृतीय स्थान पर आई टीम को पुरस्कृत किया गया। विजेता को ट्राफी और 51 हजार भेंट किये गये। कार्यक्रम को भाजयुमों जिलाध्यक्ष सुशील दहीफले ने भी संबोधित किया और युवाओं को स्वामी विवेकानंद के जीवन से सीख लेने की प्रेरणा दी। इस मौके पर मप्र बाल आयोग के सदस्य बृजेश चौहान, गुना विधायक गोपीलाल जाटव, पूर्व विधायक राजेन्द्रसिंह सलूजा, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य हरिसिंह यादव, गुना सांसद के पी यादव के पुत्र समथ यादव, पूर्व विधायक चांचौड़ा ममता मीना के पुत्र आकाश मीना लोक निर्माण मंत्री सुरेश राठखेड़ा के पुत्र जितेंद्र राठखेड़ा एवं राजलक्ष्मी बिल्डकॉन इंडिया प्रा.लि. के सीएमडी एवं वरिष्ठ भाजपा राधेश्याम धाकड़   किरार,महासभा के प्रदेश अध्यक्ष(युवक)   रंजीत चौहान सिंह  मंचासीन रहे।

अद्विक प्रोजेक्ट का किया उद्घाटन

कार्यक्रम उपरांत मुख्य अतिथि कार्तिकेय चौहान ने आवन में नवनिर्मित विशाल अद्विक प्रोजेक्ट का विधिवत उद्घाटन किया। साथ ही यहां बनने बाली रेत, गिट्टी के निर्माण की गतिविधियों का निरीक्षण किया। उन्होंने इस प्रोजेक्ट को क्षेत्र के विकास का नया सोपान रचने पर प्रोजेक्ट प्रबंधन को बधाई दी।

,
Shares