हमारी सरकार बनी तो 1 घंटे में खाली करा देंगे शाहीन :भाजपा सांसद

 

नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ शाहीन बाग में जारी प्रदर्शन दिल्ली चुनाव का अहम मुद्दा बनता जा रहा है. भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रवेश वर्मा ने एक सभा में ऐलान किया है कि अगर 11 फरवरी को भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती है तो वह एक घंटे में शाहीन बाग को खाली करा देंगे. शाहीन बाग के मसले पर बीजेपी नेता लगातार बयानबाजी कर रहे हैं और इसे राजनीतिक साजिश का हिस्सा बता रहे हैं.

शाहीन बाग में पिछले करीब 40 दिनों से नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन जारी है, जो कि अब दिल्ली विधानसभा चुनाव में आर-पार की जंग का मसला बन चुका है.

एक सभा में बीजेपी सांसद ने कहा, ‘ये बात नोट करके रख लेना,ये चुनाव छोटा-मोटा चुनाव नहीं है बल्कि ये देश में स्थिरता और एकता का चुनाव है. 11 तारीख को अगर भारतीय जनता पार्टी की सरकार बन गई तो एक घंटे के अंदर शाहीन बाग में एक भी आदमी दिखाई दिया तो मैं भी यही हूं और आप भी यही हैं.

शाहीन बाग के प्रदर्शन के अलावा प्रवेश वर्मा ने सरकारी जमीन पर मस्जिद का मसला भी उठाया. अपने भाषण में बीजेपी सांसद ने कहा कि दिल्ली में मेरी सरकार बन गई तो 11 तारीख के बाद केवल एक महीने का समय मुझे दे देना.. मेरी लोकसभा क्षेत्र में जितनी मस्जिद सरकारी जमीन पर बनी हैं उन सभी मस्जिदों को हटा देंगे’.

गौरतलब है कि बीजेपी की ओर से शाहीन बाग का मसला दिल्ली के चुनाव में जोर शोर से उछाला जा रहा है. हाल ही में अमित शाह ने एक सभा में कहा था कि दिल्ली वाले इतने जोर से ईवीएम का बटन दबाएं कि करंट शाहीन बाग तक लगे. बीजेपी की ओर से इस मसले पर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पर निशाना साधा जा रहा है. सोमवार को ही केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आरोप लगाया था कि शाहीन बाग में देश को तोड़ने वाले बैठे हैं, जो टुकड़े-टुकड़े गैंग हैं.

अरविंद केजरीवाल ने दिया था शाह को जवाब

बीजेपी की ओर से लगातार हो रही बयानबाजी के बाद अरविंद केजरीवाल का बयान भी सामने आया था. दिल्ली सीएम ने ट्वीट कर कहा था कि शाहीन बाग में प्रदर्शन से लोगों को परेशानी हो रही है और सरकार कुछ नहीं कर रही है. दिल्ली की कानून व्यवस्था केंद्र सरकार के हाथ में है, ऐसे में अमित शाह को शाहीन बाग जाकर वहां लोगों से बात करनी चाहिए. अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि बीजेपी एक घंटे में शाहीन बाग खाली कराएं, उनकी परमिशन पूरी है.

,
Shares