शाहीन बाग संयोग नहीं प्रयोग, इस साजिश को रोकना होगा:PM मोदी

 

 

दिल्ली विधान सभा चुनाव के आखिरी दौर में पीएम मोदी ने एंट्री ली तो उन्होंने विपक्ष पर जोरदार हमला किया. पीएम मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक पर केजरीवाल के सवाल, लोकपाल, बाटला हाउस एनकाउंटर और आखिर में CAA के खिलाफ शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन के मुद्दे को उठाया. पीएम ने दिल्ली के कड़कड़डूमा में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि शाहीन बाग में प्रदर्शन महज एक संयोग नहीं बल्कि एक प्रयोग है. मोदी ने कहा कि इसके पीछे एक ऐसी साजिश है जो राष्ट्र के सौहार्द्र को खंडित करने का इरादा रखती है.

 

शाहीन बाग संयोग नहीं, प्रयोग

शाहीन बाग में प्रदर्शन का मुद्दा उठाते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस और AAP पर हमला बोला. पीएम ने कहा कि क्या ऐसे लोग दिल्ली में विकास के लिए सुरक्षित वातावरण दे सकते हैं, कतई नहीं दे सकते हैं. पीएम ने कहा, “सीलमपुर हो, जामिया हो या फिर शाहीन बाग, बीते कुछ दिनों से CAA को लेकर प्रदर्शन हो रहे हैं, क्या ये प्रदर्शन सिर्फ एक संयोग है, जी नहीं ये संयोग नहीं ये एक प्रयोग है. इसके पीछे राजनीति का एक ऐसा डिजाइन है जो राष्ट्र के सौहार्द्र को खंडित करने का इरादा रखता है. ये सिर्फ एक कानून का विरोध होता तो सरकार के इतने आश्वासन के बाद खत्म हो जाता.

नरेंद्र मोदी ने कहा कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस इसे लेकर राजनीति का खेल खेल रही हैं और ये सारी बातें उजागर हो चुकी हैं, संविधान और तिरंगे को आगे रखते हुए ज्ञान बांटा जा रहा है और असली साजिश से ध्यान हटाया जा रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि हमारा संविधान ही न्यायपालिका और अदालतों का आधार है. इसके मुताबिक ही अदालतें चलती हैं. कोर्ट का काम होता है.

पीएम ने कहा कि हमारे देश के सुप्रीम कोर्ट की भावना भी यही रही है कि विरोध-प्रदर्शन से सामान्य लोगों को दिक्कत न हो, देश की संपत्ति का नाश न हो. प्रदर्शनों के दौरान हुई हिंसा और तोड़फोड़ पर सुप्रीम कोर्ट हाई कोर्ट ने नाराजगी जताई है, लेकिन ये लोग कोर्ट की बात नहीं मानते, परवाह नहीं करते हैं, और बातें करते हैं संविधान की. पीएम ने कहा कि जिस संविधान ने न्यायपालिका को बनाया और न्यायपालिका जो कह रही है उसे मानने को तैयार नहीं है और संविधान की बातें करते हैं.

बाटला हाउस को फर्जी एनकाउंटर कहा गया

दिल्ली में 8 फरवरी को होने जा रहे मतदान से पहले लोगों की भारी भीड़ को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि दिल्ली में कभी लगातार आतंकी हमले होते थे, लेकिन अब ये हमले रुक गए हैं. लेकिन आतंकी हमले के गुनहगारों को दिल्ली में जब पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया तो इसे फर्जी एनकाउंटर कहा गया.

दिल्ली की जनता को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि दिल्ली की जनता ये सब देख रही है और समझ रही है. वो चुपचाप है. दिल्ली से नोएडा आने-जाने वाले लोग परेशान हैं. पीएम ने कहा, ‘इस मानसिकता को यहीं रोकना जरूरी है. अगर इनकी साजिश बढ़ी तो ये और गली और सड़क रोकेंगे. हम दिल्ली को इस अराजकता में नहीं झोंक सकते. इसे रोकने काम सिर्फ दिल्ली के लोग वोट के जरिए कर सकते हैं.’

,
Shares