डाक विभाग में 4269 पदों पर भर्ती के लिए 10वीं पास करें अप्लाई

 

 

इंडियन पोस्ट ने ग्रामीण डाक सेवक (GDS) की 4269 पोस्ट पर भर्ती के लिए आवेदन की तारीख बढ़ा दी है। अब इच्छुक कैंडिडेट्स 24 जनवरी तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले आवेदन की आखिरी तारीख 20 जनवरी तय की गई थी, जिसे अब बढ़ा दिया गया है।

21 दिसंबर शुरू हुई एप्लीकेशन प्रोसेस

ऐसे कैंडिडेट्स जिन्होंने अभी तक इन पदों के लिए अप्लाई नहीं किया है,वे ऑफिशियल वेबसाइट appost.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस एक महीने पहले यानी 21 दिसंबर, 2020 से शुरू हुई थी। यह भर्तियां गुजरात और कनार्टक सर्किल के लिए निकाली गई है।

वैकेंसी डिटेल्स

  • ग्रामीण डाक सेवक (गुजरात) – 1826 पद
  • ग्रामीण डाक सेवक (कर्नाटक) – 2443 पद

योग्यता

ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से आयोजित गणित, स्थानीय भाषा और अंग्रेजी (अनिवार्य या वैकल्पिक विषयों के रूप में) में 10वीं पास होना चाहिए।

आयु सीमा

ग्रामीण डाक सेवक की पोस्ट पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट की उम्र 18 से 40 साल के बीच होना चाहिए। आयु सीमा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

एप्लीकेशन फीस

  • जनरल और ओबीसी- 100 रुपए
  • एससी/एसटी और महिला- कोई शुल्क नहीं

सिलेक्शन प्रोसेस

इन पदों के लिए कैंडिडेट्स का सिलेक्शन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। इसके अलावा भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी जैसे वेतन और अन्य शर्तों के लिए ऑफिशियल वेबसाइट विजिट कर सकते हैं।

,
Shares