Coronavirus:इंदौर नगर निगम ने ड्रोन से किया दवा का छिड़काव,

 

इंदौर. देशभर में बढ़ रहे कोरोना के प्रकोप से बचाव के लिए शहर में पुलिस-प्रशासन और नगर निगम एक्शन में है। शनिवार को नगर निगम ने चोइथराम मंडी में ड्रोन से दवाई छिड़ककर ट्रायल लिया। निगमायुक्त के अनुसार संभवत: देश में पहली बार यह प्रयोग हो रहा है। इसके पहले चीन में ड्रोन से दवाई का छिड़काव करवाया जा चुका है। ट्रायल के बाद अब निगमकर्मी दो ड्रोन की मदद से मंडी, बाजारों, प्रमुख सड़कों और भीड़ वाली अन्य जगहों पर दवा का छिड़काव करेंगे। शनिवार को ट्रायल के दौरान नगर निगम करीब 30 मिनट में मंडी में 16 लीटर केमिकल का छिड़काव करवाया। ड्रोन की मदद से करीब 10 किमी क्षेत्र में एक साथ छिड़काव हो सकेगा।
इन्होंने लिया संस्थान बंद रखने का निर्णय

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को ध्यान रखते हुऐ श्री इंदौर कृषि उपज व्यापारी संघ लक्ष्मीबाई नगर मंडी ने 23 मार्च से 2 अप्रैल तक मंडी निलाम कार्य बंद रखने का निर्णय लिया है।

इंदौर चांदी सोना जवाहारात व्यापारी एसोसिएशन ने भी 23 से 25 मार्च तक सराफा बाजार बंद करने की घोषणा की है। यह निर्णय सरकारी दिशा-निर्देश का पालक करते हुए 3 दिन का व्यवसायिक शट डाउन करने का निर्णय लिया है।

श्री मशीनरी एवं टूल्स व्यापारी संस्था ने देश की वर्तमान स्थिति को देखते सभी व्यापारियों ने 23 मार्च को व्यापार बंद रखे व आगे भी परिस्थिति देख कर आगामी निर्णय लेने की बात कही है।

इंदौर टी मर्चेंट एसोसिएशन ने 23 से 25 मार्च तक चाय बाजार बंद रखने का निर्णय लिया है।

,
Shares