coronavirus:कोरोना कमांडोज को ताली-थाली बजाकर देश का सलाम

 

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=1745104085629542&id=100003899025489

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=1745085218964762&id=100003899025489

लोगों ने बजाई थालीलोगों ने बजाई थाली

भोपाल. कोरोनावायरस के खिलाफ रविवार को भोपाल ने जनता कर्फ्यू का समर्थन किया। शहर के लोगों ने खुद को क्वारैंटाइन किया। दूध, दवा की दुकानें और पेट्रोल पंप खुले हुए हैं। इमरजेंसी सेवाएं ही चालू हैं। पब्लिक ट्रांसपोर्ट पूरी तरह से बंद है। सड़कों पर सन्नाटा पसरा है। सुबह लोग मार्निंग वॉक पर भी नहीं गए। अखबार भी तय समय से पहले ही हॉकरों ने वितरित कर दिए। वहीं, 5 बजे लोगों ने घर पर ताली, थाली और घंटी बजाकर कोरोना के खिलाफ लड़ रहे लोगों का आभार जताया। सरकार ने 2 दिन के लिए भोपाल को लॉकडाउन कर दिया है। केवल आवश्यक चीजों के लिए ही छूट रहेगी।

नई दिल्ली.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर रविवार को पूरे दिन देश थम गया। कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में हर इंसान ने अपनी भूमिका निभाई। जैसे ही शाम के 5 बजे पूरे देश में एक तस्वीर सामने आई। तस्वीर हौसले की थी, तस्वीर संकल्प की थी कि कोरोना को हराकर ही मानेंगे। 5 बजे 5 मिनट तक लगभग पूरे देश ने थाली, शंख, तालियां बजाईं। देश उन डॉक्टरों-नर्सों और आपातकालीन सेवाओं में लगे स्टाफ का आभार जताया, जो कोरोना खिलाफ लड़ाई में अपनी जान की भी परवाह नहीं कर रहे हैं।

कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए आज पूरा हिन्दुस्तान एकजुट दिखा. जनता कर्फ्यू का पालन करते हुए लोगों ने आज घरों में रहने की ठानी. आज सड़के सूनी, बाजार में सन्नाटा पसरा दिखा है. लोग घर में बैठकर, बेहद धैर्य का परिचय देकर कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोक रहे हैं.

इसके साथ ही लोगों ने घरों में रहकर ताली और थाली बजाकर उन लोगों का आभार भी जताया, जो कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए मोर्चा थामे हुए हैं. शाम पांच बजे से ही देश के कोने-कोने में लोगों ने अपने घरों में पीएम की अपील के बाद ताली, थाली और घंटी से आभार जताया. इसके साथ ही लोगों ने शंख भी बजाया.

लोगों के आभार जताने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘ये धन्यवाद का नाद है, लेकिन साथ ही एक लंबी लड़ाई में विजय की शुरुआत का भी नाद है. आइए, इसी संकल्प के साथ, इसी संयम के साथ एक लंबी लड़ाई के लिए अपने आप को बंधनों (Social Distancing) में बांध लें.

Narendra Modi

@narendramodi
· 1h
कोरोना वायरस की लड़ाई का नेतृत्व करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को देश ने एक मन होकर धन्यवाद अर्पित किया। देशवासियों का बहुत-बहुत आभार… #JantaCurfew

Narendra Modi

@narendramodi
ये धन्यवाद का नाद है, लेकिन साथ ही एक लंबी लड़ाई में विजय की शुरुआत का भी नाद है। आइए, इसी संकल्प के साथ, इसी संयम के साथ एक लंबी लड़ाई के लिए अपने आप को बंधनों (Social Distancing) में बांध लें। #JantaCurfew

वहीं उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने घंटी बजाकर देश की सेवा में लगे लोगों का आभार जताया. वहीं योगगुरु बाबा रामदेव ने ताली और घंटी बजाकर लोगों का आभार जताया. वहीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी घंटी बजाकर आभार जताया.

सीहोर जिला में भी जनता कर्फ्यू का असर मध्यप्रदेश के सीहोर में देखा जा हा है। यहां मुख्य बाजार से लेकर सड़को तक सन्नाटा पसरा है। सीहोर जिला मुख्यालय पर बाजारों से लेकर काॅलोनियों तक लोग घरों में हैं। सुबह से सड़कें पूरी तरह सुनसान हैं। यही हाल आष्टा, इछावर, बुधनी, नसरुल्लागंज, शाहगंज, बक्तरा  श्यामपुर, दोराहा में देखने को मिला। कोरोना को लेकर जहां प्रशासन सजग है, वहीं गल्ला मंडी 24 मार्च से 2 अप्रैल तक बंद करने का निर्णय लिया गया है।

,
Shares