coronavirus:देश में अब तक 6 की मौत,महाराष्ट्र में स्थिति गंभीर

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह सात बजे से रात के नौ बजे तक ‘जनता कर्फ्यू’ का ऐलान किया है. इतना ही नहीं पीएम मोदी ने शाम पांच बजे सभी लोगों से अपने बालकनी में खड़े होकर ताली और थाली बजाने की अपील की है. ये दरअसल उन लोगों के लिए हौसला अफजाई होगा जो इस संकट की घड़ी में भी आम लोगों को सुरक्षित रखने के लिए घर से बाहर निकलकर काम कर रहे हैं. बता दें देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 80 के करीब नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. रविवार सुबह तक पूरे देश भर में COVID-19 पॉजिटिव मरीजों की संख्या 345 हो गई है. देश में अब तक 5 लोगों की मौत हुई है. सबसे बुरा हाल महाराष्ट्र का है, जहां अभी तक 63 मामले सामने आए हैं. कोरोना से देश के 22 राज्य प्रभावित हैं.

महाराष्ट्र में स्थिति गंभीर, अब तक 74 केस
महाराष्ट्र में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। अब तक यहां 74 मरीजों में कोरोनावायरस की पुष्टि हो चुकी है, जिनका राज्य के अलग-अलग हॉस्पिटल में इलाज जारी है। राज्य के सभी स्कूल-कॉलेज, जिम और स्वीमिंग पूल बंद कर दिए गए हैं। निजी क्लासेस, परीक्षाएं टालने का भी आदेश दिया गया है। सरकार ने किसी भी तरह के धार्मिक या सामाजिक कार्यक्रमों पर पाबंदी लगा दी है। राज्य के कई मंदिरों को भक्तों के लिए बंद कर दिया गया है। हाईकोर्ट में सिर्फ 2 घंटे और जिला अदालतों में 3 घंटे ही काम होगा। पुणे में सबसे ज्यादा मरीज मिलने के बाद अब यहां के शनिवारवाड़ा किले को भी अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है। महाराष्ट्र में आइसोलेशन में रखे गए मरीजों के बाएं हाथ पर मुहर लगाई जा रही है।

 

पटना में कोरोना से मौत

पटना में कोरोना  मरीज की मौत एम्स में हुई. 38 साल का शख्स कतर से आया था. मौत उसकी कल सुबह हुई लेकिन मौत के बाद शाम में रिपोर्ट आई है जिसमें वह पॉजिटिव पाया गया.
,
Shares