भोपाल:बसों की फिटनेस व दस्तावेजों की करें लगातार जाँच – कलेक्टर

 

*विभागों के अधिकारियों को उनके क्षेत्र अंतर्गत संस्थाओं का नियमित निरीक्षण करने निर्देश*

*लापरवाही मिलने पर की जाये कार्यवाही*

*साप्ताहिक समीक्षा बैठक संपन्न*

भोपाल: एक जनवरी 2024,

कलेक्टर  आशीष सिंह ने आरटीओ एवं सभी एसडीएम को अपने-अपने क्षेत्रों में बसों की फिटनेस एवं दस्तावेजों की जाँच लगातार करने और कमी पाये जाने पर कार्यवाही करने के निर्देश साप्ताहिक समीक्षा बैठक में दिये। इस दौरान एडीएम  प्रकाश सिंह चौहान सहित सभी एसडीएम एवं अन्य जिला अधिकारी उपस्थित रहे ।

कलेक्टर  आशीष सिंह ने साप्ताहिक समीक्षा बैठक में सभी एसडीएम को अपने-अपने क्षेत्रों में बसों की फिटनेस एवं दस्तावेजों की जाँच नियमित करने और इसमें कमी पाये जाने पर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि इस कार्य में सजगता रखें।

कलेक्टर  सिंह ने पूर्व टीएल बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारियों को उनके कार्य क्षेत्र अंतर्गत आने वाली संस्थाओं का पर्यवेक्षण करने के निर्देश दिये थे जिसकी उनके द्वारा आज समीक्षा की गई। सभी विभागों द्वारा किये गये भ्रमण और की गई कार्यवाही से प्रेजेंटेंशन के माध्यम से अवगत करवाया। इसके अंतर्गत एसडीएम बैरसिया ने उनके क्षेत्र अंतर्गत आने वाले स्कूल, आंगनवाड़ी, उचित मूल्य दुकान एवं स्वास्थ संस्था का निरीक्षण किया एवं निरीक्षण में लापरवाही मिलने पर कार्यवाही करते हुए अनुपस्थित शिक्षक का एक दिन वेतन काटने, अनुपस्थित प्राचार्य के विरुद्ध कार्यवाही हेतु पत्र लिखा एवं दो आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की सेवा समाप्ति की गई। इसी प्रकार विद्युत विभाग के अधिकारियों द्वारा निर्बाध एवं सतत विद्युत प्रदाय किए जाने हेतु विभिन्न स्थानों पर किए जा रहे मेंटेनेंस कार्यों की समीक्षा की एवं लापरवाही मिलने पर 5 मीटर रीडरों पर कार्यवाही की गई। खाद्य विभाग के अधिकारियों के भ्रमण में व्यवसाये में घरेलू सिलेंडर करने वालों पर प्रकरण दर्ज कराया साथ ही उचित मूल्य दुकान बंद पाये जाने पर नोटिस जारी किया गया । इसी प्रकार अन्य विभागों द्वारा किये गये निरीक्षण और कार्यवाही से अवगत करवाया। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि सभी अधिकारी उनके अंतर्गत आने वाली संस्थाओं का भ्रमण नियमित करने एवं अनियमितता पाये जाने पर कार्यवाही के निर्देश दिये।

Shares