MP: फिल्म वितरक चौकसे के 2 ठिकानों पर आयकर का छापा

 

मध्यप्रदेश के इंदौर में शिक्षाविद और ऑल इस वेल हॉस्पिटल के सर्वे सर्वा  आनंद प्रकाश चौकसे  के रिश्तेदार फिल्म वितरक आदित्य चौकसे के दो ठिकानों सहित कुल 3 जगह पर आयकर की छापेमार कार्रवाई की जानकारी सामने आई है। बताया जा रहा है कि, कार्रवाई के दौरान बड़ी तादाद में कई ऐसे दस्तावेज बरामद किए गए हैं जिनसे कर चोरी की प्रथम दृष्टि या पुष्टि होती है।

इनकम टैक्स  ने शुक्रवार को आनंद प्रकाश चौकसे के डेढ़ दर्जन ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई की थी। करवाई शनिवार को भी जारी रही। चौकसे के ठिकानों से मिले सुराग के आधार पर डिपार्टमेंट के तीन दस्तों ने फिल्म वितरक आदित्य चौकसे के पलासिया स्थित ऑफिस (नफीस बेकरी के पास) और धेनू मार्केट स्थित प्राची फिल्म पर दबिश दी। बता दें कि, चौकसे को कुछ दिन पहले ही इंदौर का अध्यक्ष चुना गया थाl

जानकारी के लिए आपको बता दें कि, बुरहानपुर के शिक्षाविद आनंद प्रकाश चौकसे ने अपनी पत्नी मंजूषा को ताजमहल जैसा घर गिफ्ट किया है। घर में 4 बेडरूम, एक किचन, एक लाइब्रेरी और एक मेडिटेशन रूम है। घर को बनाने में 3 साल का लंबा समय लगा। ताजमहल जैसे घर का क्षेत्रफल मीनार सहित 90×90 है। आगरा के कारीगर भी बुलाए गए। हूबहू ताजमहल जैसा दिखने वाला यह घर मध्यप्रदेश के शिक्षाविद आनंद प्रकाश चौकसे ने बनवाया है, उन्होंने बताया कि पहले ताजमहल को ताप्ती नदी के किनारे बनाया जाता था, लेकिन बाद में उसे आगरा में बनाया गया। उन्होंने बताया कि वह जब भी ताजमहल को देखते थे, उन्हें मलाल होता था कि यह मध्यप्रदेश में क्यों नहीं हैं। ऐसे में उन्होंने अपनी मोहब्बत, अपनी पत्नी मंजूषा चौकसे को तोहफे में ताजमहल जैसा घर ही दे दिया।

Shares