MP: कांग्रेस को बड़ा झटका, CM शिवराज की मौजदूगी में इस बड़े नेता ने थामा बीजेपी का दामन

 

दमोह: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर जहां टिकट पर मंथन से लेकर टिकट के एलान का किए जा रहे हैं, वहीं नेताओं के दल बदलने का दौर पर लगातार जारी है. कभी कांग्रेस बीजेपी के खेमे में सेंध लगा रही है तो कभी बीजेपी कांग्रेस के नेताओं को अपनी साइड करने में कामयाब हो रही है. इसी कड़ी में सत्तारूढ बीजेपी  ने दमोह  से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राघवेंद्र सिंह लोधी  को अपने खेमे में शामिल कर लिया है. वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उनका पार्टी में स्वागत किया है.

दरअसल पांच साल बाद राघवेंद्र सिंह लोधी की पार्टी में वापसी हुई है. साल 2018 में दमोह की जबेरा विधानसभा से टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर उन्होंने बीजेपी को अलविदा कह दिया था और जबेरा से निर्दलीय ही चुनावी मैदान में उतर गए थे. हालांकि यहां उन्हें 25 हजार से भी कम वोट मिले थे. वहीं राघवेंद्र सिंह ने मंत्री प्रहलाद पटेल पर कई आरोप लगाकर पार्टी छोड़ दी थी. अब एक बार उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया है. लोधी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मध्य प्रदेश के चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव की मौजदूगी में बीजेपी की ज्वॉइन की.

वहीं बीजेपी से भी कई नेता नाता तोड़ कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के साथ चले गए हैं. पिछले दिनों ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक संजय फक्कड़ आम आदमी पार्टी शामिल हो गए थे. उन्होंने करीब 30 साल का राजनीतिक करियर सिंधिया के साथ ही बिताया था. वहीं अब उन्होंने उनका साथ छोड़ दूसरी पार्टी ज्वॉइन कर ली है. फक्कड़ उन नेताओं में शामिल थे, जो ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़ बीजेपी में गए थे.

Shares