नायाब तहसीलदार को लोकायुक्त ने 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथ किया गिरफ्तार

धार जिले के अमझेरा में पदस्थ नायाब तहसीलदार के व्यक्ति को इंदौर लोकायुक्त की टीम ने 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। नायाब तहसीलदार पंकज यादव ने फरियादी से 3 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी।

आवेदक आशीष पिता कैलाश सोनी के अनुसार, उसे अपनी दादी के स्वर्गवास होने के बाद फ़ौती नामान्तरण करवाना था, जिसके लिए आवेदक नायब तहसीलदार पंकज यादव से मिला तो उन्होंने इसके एवज में 3 लाख रुपए की रिश्वत की मांग की।

फरियादी आशीष सोनी ने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त इंदौर कार्यालय में की थी। शिकायत का सत्यापन कराया गया, जिसमें नायाब तहसीलदार द्वारा फ़ौती नामान्तरण के एवज में अपने व्यक्ति वसीम के माध्यम से तीन लाख रुपए की रिश्वत मांगना पाया गया। इसके बाद ट्रैप दल का गठन किया गया, लेकिन आरोपी शासकीय कार्य में व्यस्त हो जाने की वजह से रिश्वत लेने नहीं आ सका। तब वसीम ने आवेदक को इंदौर में किसी निर्मल हार्डिया को राशि पहुंचाने को कहा।

आज शनिवार को लोकायुक्त टीम के डीएसपी प्रवीण कुमार बघेल, टीआई राहुल गजभिए, कांस्टेबल आशीष नायडू व कमलेश परिहार ने इंदौर में निर्मल हार्डिया 50 हज़ार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के खिलाफ धारा 7 भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम और 120-बी IPC का प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

Shares