इंफाल। मणिपुर में दो महिलाओं के साथ नीचता करने वाले भीड़ में से चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना का वीडियो सामने आने के बाद देशभर में गुस्सा है। जबरदस्त प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। वहीं राजनीति भी हो रही है। विपक्षी नेता लगातार मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बिरेन सिंह पर निशाना साध रहे हैं और उनका इस्तीफा मांग रहे हैं।

पश्चिम बंगाल में मतदान के दौरान हुई हैवानियत

पश्चिम बंगाल में ग्राम पंचायत की महिला प्रत्याशी ने ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कार्यकर्ताओं पर छेड़छाड़ और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। यह पूरा घटनाक्रम 8 जुलाई का है, जिस दिन पंचायत चुनाव के लिए मतदान हुआ था।
महिला प्रत्याशी का आरोप है कि तृणमूल कार्यकर्ताओं ने उसे निर्वस्त्र कर पूरे गांव में घुमाया। यह घटना हावड़ा जिले के पांचला इलाके की है। महिला ने पुलिस में दर्ज अपनी शिकायत में कहा है कि तृणमूल कांग्रेस के लगभग 40 उपद्रवियों ने उसे मारा-पीटा। कपड़े फाड़ने की कोशिश की और मुझे नग्न होने पर मजबूर किया। सबके सामने छेड़छाड़ की। गलत तरीके से छूने की कोशिश की।
एफआईआर की तृणमूल प्रत्याशी हेमंत राय, नूर आलम, अल्फी एसके, रणबीर पांजा संजू, सुकमल पांजा समेत कई लोगों के नाम हैं।

 

पीएम मोदी पर हमलावर हुईं ममता बनर्जी

 

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम में कहा, “मैं पीएम मोदी से पूछना चाहती हूं कि क्या मणिपुर की घटना से आपको थोड़ा भी दुख नहीं हुआ? आप पश्चिम बंगाल पर उंगली उठाते हैं, लेकिन क्या आपको बहनों और माताओं के लिए प्यार नहीं है? कब तक बेटियों को जलाया जाएगा, दलित, अल्पसंख्यक मारे जाएंगे, लोग मारे जाएंगे? हम मणिपुर के लोगों के साथ हैं, उत्तर पूर्वी राज्यों की बहनें, हमारी बहनें हैं।”
“भाजपा ने ‘बेटी बचाओ’ नारा दिया था, अब आपका नारा कहां है। हम मणिपुर के लोगों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करते हैं। आज मणिपुर जल रहा है, पूरा देश जल रहा है। बिलकिस बानो के मामले में आरोपियों को जमानत पर रिहा कर दिया गया। पहलवान के मामले में बृज भूषण सिंह को भी जमानत दे दी गई। देश की महिलाएं आने वाले चुनाव में भाजपा देश की राजनीति से बाहर कर देंगी।”