जेपी अस्पताल परिसर में मंगलवार रात पार्किंग में वाहनों के किराए को लेकर ठेकेदार के कुछ कर्मचारियों व मरीज के स्वजनों के बीच विवाद हो गया। देखते ही देखते इनके बीच झूमाझटकी होने लगी। इस दौरान पार्किंग कर्मचारियों ने मरीज के स्वजनों की पिटाई कर दी। उनके कपड़े भी फाड़ दिए। पीड़ितों की शिकायत के बाद डायल 100 मौके पर तो पहुंची, लेकिन पुलिसकर्मी मामूली पूछताछ कर वापस लौट गए। आरोपितों के खिलाफ उन्‍होंने कोई कार्रवाई नहीं की।
बता दें कि मंगलवार की रात एक मरीज के स्वजन जेपी अस्पताल पहुंचे थे। इस दौरान पार्किंग के किराए को लेकर ठेकेदार के कर्मचारियों से उनका विवाद हो गया। करीब आधे घंटे तक इनके बीच गाली-गलौज व झूमाझटकी होती रही। लेकिन घटनास्थल से महज 50 मीटर की दूरी पर स्थित चौकी में पदस्थ पुलिसकर्मियों को इसकी भनक नहीं लगी। मौके पर मौजूद स्वजनों ने बताया कि रात में पार्किंग विवाद के कारण कर्मचारियों ने एक युवक को बुरी तरह से पीटा है। उसके साथ आई महिलाओं ने किसी तरह से उसको बचाया। हंगामा इस कदर हुआ कि बच्चा वार्ड तक शोर पहुंच रहा था। ऐसे में किसी ने पुलिस को सूचना दी थी। बावजूद इसके रात डेढ़ बजे तक हंगामा चलता रहा। इस संबंध में अस्पताल प्रबंधन ने मामले की जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है।
इनका कहना
अस्पताल परिसर में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है। परिसर में ही पुलिस चौकी है। सुरक्षाकर्मी रात भर यहां गश्त करते हैं। मरीज के स्वजन के साथ विवाद होने के मामले हम जांच कराएंगे। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

 

 

– डा. राकेश श्रीवास्तव, सिविल सर्जन, जेपी अस्पताल