लक्ष्मी बाई रेलवे स्टेशन पर बनेगा नया भवन और प्लेटफार्म

 

*लक्ष्मी बाई रेलवे स्टेशन पर बनेगा नया भवन और प्लेटफार्म*
—-
*पूर्व लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती महाजन और सांसद श्री लालवानी ने किया निर्माण कार्यों का भूमिपूजन*
इंदौर 19 जुलाई, 2023
इंदौर के लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन में नया भवन, प्लेटफार्म सहित अन्य निर्माण कार्य किये जायेंगे। आज पूर्व लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन और सांसद श्री शंकर लालवानी ने इन निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया।
इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में सांसद श्री शंकर लालवानी ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव को धन्यवाद देते हुए कहा कि इंदौर भारत में सबसे तेजी से बढ़ते हुए शहरों में से एक है और आने वाले 25 सालों की आवश्यकता को देखते हुए रेल इन्फ्रास्ट्रक्चर का विकास अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि इंदौर मेन रेलवे स्टेशन, पार्क रोड रेलवे स्टेशन और लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन का विकास किया जा रहा है और आने वाले कुछ वर्षों में इंदौर के पास वर्ल्ड क्लास स्टेशन होंगे।
इंदौर-उज्जैन-देवास रेल लाइन के दोहरीकरण के अंतर्गत रेलवे स्टेशन का नया भवन एवं प्लेटफार्म समेत कई यात्री सुविधाओं का विकास होगा। इंदौर उज्जैन देवास मार्ग के दोहरीकरण की लागत 670 करोड रुपए से अधिक है वहीं करीब 15 करोड़ रूपये की लागत से लक्ष्मीबाई नगर का रेलवे स्टेशन बनाया जायेगा एवं 2 करोड रुपए की लागत से प्लेटफार्म तथा अन्य विकास कार्य किए जाएंगे।
इस कार्यक्रम में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुई। कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद श्री लालवानी ने की। इस अवसर पर आईडीए के उपाध्यक्ष श्री गोलू शुक्ला, पूर्व विधायक श्री सुदर्शन गुप्ता और रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Shares