सीहोर। सोमवार की सुबह अपने रिश्तेदार के यहां आए रायसेन जिले के तीन युवक माथनी से जहाजपुरा स्थित नर्मदा तट पर नहाने पहुंचे, तो नहाते समय गहराई में जाने से डूब गए, जब मौके पर पहुंची पुलिस को युवक नजर नहीं आए तो स्थानीय लोगों की मदद से करीब डेढ़ घंटे बाद नदी में बने एक ही गड्ढे में तीनों के शव मिले, जिन्हें पुलिस ने वाहन से रेहटी अस्पताल पीएम के लिए भेजा गया\

जानकारी के अनुसार शनिवार को सौरभ नागर उम्र 26 वर्ष निवासी ग्राम दिवटिया, प्रियांशु नागर उम्र 19 वर्ष निवासी औबेदुल्लागंज और हर्ष नागर उम्र 19 वर्ष निवासी इटाया अपने रिश्तेदार के यहां शादी समारोह में शामिल होने गए थे, जो सोमवार को माथनी के दो युवकों के साथ सुबह दस बजे जहाजपुरा स्थित नर्मदा घाट पर नहाने पहुंचे थे, जहां तीनों की मौत हो गई।

बताया जा रहा है जब एक युवक डूबने लगा तो उसके साथ आए दो युवक उसे बचाने लगे, लेकिन पानी में गहराई अधिक होने के कारण एक-दूसरे को बचाने में तीनों डूब गए, यह देख माथनी के उनके साथ नहाने आए दो युवकों ने आसपास लोगों को आवाज दी तो स्थानीय लोग पानी में कूंद कर उन्हें ढूंढने लगे।

मौके पर सलकनपुर थाना प्रभारी पहुंचे और एनडीआरएफ की टीम को बुलाया, लेेकिन टीम के पहुंचने से पहले ही स्थानीय लोगों ने तीनों को ढूंढ निकाला, पर तीनों की मौत हो चुकी थी, जिसको रेहटी अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

सुबह दस बजे जब जहाजपुरा घाट पर तीन युवकों के डूबने की सूचना मिली तो जहाजुपरा सरपंच सहित बड़ी संख्या में लोग घटना स्थल पर पहुंच गए, वहीं बाद में पता चला कि युवक माथनी ग्राम के हैं, तो वहां के लोगों का भी जमावड़ा लग गया।

जहाजपुरा के सरपंच अर्जुन गौर ने बताया कि मौके पर पहुंचकर सलकनपुर चौकी प्रभारी कमलेश चौहान को घटना की सूचना दी, वहीं घाट पर मौजूद यशवंत गौर व मुकेश गौर दोनो भाई सहित स्थानीय लोगों ने नदी में उतरकर युवकों की तलाश शुरू कर दी। मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी ने आते ही एनडीआरएफ की टीम को बुलाया, लेकिन वह करीब डेढ़ घंटे बाद पहुंची, जब तक स्थानीय लोगों ने तीनों युवकों के शव तलास लिए।

सरपंच अर्जुन गौर ने बताया कि रायसेन जिले के यह युवक जहां नहा रहे थे, वहीं 10 फीट से अधिक गहरा गड्ढा था, जिसके कारण यह युवक डूब गए। कड़ी मशक्कत के बाद तीनों युवकों के शव एक ही गड्ढे में मिले। मालूम हो कि सौरभ नागर की बहन की शादी गत दिनों माथनी में हुई थी, जिनके यहां प्रियांशु व हर्ष के साथ शादी समारोह में शामिल होने गया था। बताया जा रहा है कि उन्हें तैरना नहीं आता था, जिस जगह वह नहा रहे थे वहां गहराई कम थी, लेकिन जैसे ही वह आगे बड़े तो गहरा गड्ढा होने से वह डूब गए।

 

अपने रिश्तेदार के यहां रायसेन जिले के तीन युवक सलकनपुर चौकी के तहत आने वाले ग्राम माथनी आए थे, जो सोमवार को सुबह दस बजे के करीब जहाजुपरा के नर्मदा घाट पर नहाते समय डूब गए, जिससे तीनों की मौत हो गई। पोस्टमार्टर कराकर तीनों के शव उनके परिजनों को सौं पर दिए गए है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गोपींद्र राजपूत, थाना प्रभारी रेहटी