शमी के पेड़ में छिपा है अकूत दौलत का राज, इन उपायों से दूर होगी रुपये-पैसों की किल्लत!

 

सनातन धर्म में पेड़-पौधों को खास महत्व दिया जाता है. हिंदू धर्म में पेड़-पौधों को भगवान के रूप में पूजा जाता है. शास्त्रों के जानकार बताते हैं कि कई पेड़ों में देवी-देवताओं का वास होता है और इन पेड़ों की एक नियम के तहत पूजा करने पर भगवान का आशीर्वाद प्राप्त होता है जिससे जीवन में आने वाली कठिनाइयां दूर हो जाती हैं.

ऐसा ही एक बेहद पूजनीय पौधा शमी का है. शमी के पौधे की पूजा करने से जीवन में आर्थिक दिक्कतें दूर हो जाती हैं और घर-परिवार में खुशहाली आती है.

शनिदेव और भगवान शिव को बेहद प्रिय है ये पौधा

शास्त्रों के जानकार बताते हैं कि शनिवार के दिन शमी के पेड़ की पूजा करने पर शनिदेव प्रसन्न होते हैं और आपके जीवन के दुखों को खत्मा कर देते हैं. शमी के पत्ते भगवान शिव को बहुत प्रिय है. शिवलिंग पर जल अर्पित करते समय शमी के पत्तों को जल में डालकर जल चढ़ाना चाहिए. ऐसा करने से भगवान शिव का आशीर्वाद घर परिवार पर बना रहता है और परिवार तरक्की के मार्ग पर आगे बढ़ता है.

आर्थिक दिक्कत में करें ये काम

अगर आपके हाथ से धन बहुत ज्यादा खर्च होता है तो आपको करना बस इतना है कि सातों दिन शमी के पेड़ के नीचे तिल के तेल का दीपक जलाना है. शास्त्रों में बताया गया है कि शमी के पेड़ के साथ अगर तुलसी का पेड़ लगा दिया जाए, तो घर परिवार की तरक्की में आने वाली बाधाएं टल जाती हैं. अगर आप कल में ज्यादा ही डूबे हुए हैं तो शनिवार के दिन शमी के पेड़ को काली उड़द और काला तिल चढ़ाएं. ऐसा करने से आपके ऊपर शनिदेव का दुष्प्रभाव कम पड़ेगा और कर्ज चुकाने की शक्ति मिलेगी.

 

 

Shares