OMG! ये है दुनिया का सबसे महंगा पानी, हर घूंट में मिलेगा सोना! एक बोतल के लिए खर्च करने होंगे 45 लाख

 

इंसान को जिंदा रहने के लिए जितनी जरूरत हवा की होती है उतनी जरूरत पानी की होती है.

इसलिए कहा भी जाता है कि ‘जल ही जीवन’ है. ये ना सिर्फ हमारी प्यास बुझाता है बल्कि हमारे फीजिकल और मेंटल हेल्थ को स्वस्थ रखती है. ऐसे में अगर आपसे कोई पूछे कि आप कितने गिलास पानी पीते हैं? तो आपका जवाब जो भी हो और सामने वाला कह दे अरे आपको तो ज्यादा पानी पीना चाहिए..! इस पर आप भी सामने से कह देते हैं कि पानी को मुफ्त का मिलता है थोड़ा और ज्यादा पी लेंगे इसमें क्या है! ये तो हुई आम आदमी की बात वहीं सेलिब्रिटीज खुद को फिट रखने के लिए अलग-अलग पानी का इस्तेमाल करते हैं. जो काफी ज्यादा महंगे होते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे पानी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी एक बोतल की कीमत में आप दिल्ली-एनसीआर के भीतर एक आलीशान फ्लेट खरीद लेंगे!

यहां बात हो रही है एक्वा डी क्रिस्टाल्लो ट्रिबुटो ए मोडिगलियानी ( Acqua di Cristallo Tributo a Modigliani) की, जिसे दुनिया का सबसे महंगा पानी बताया जाता है. अपनी कीमत के चलते इस पानी का नाम गिनिज बुक रिकॉर्ड में भी दर्ज है. साल 2010 के मार्च महीने में इस कंपनी की एक बोतल नीलाम हुई थी. जिसे उस समय 60 हजार अमेरिकी डॉलर में बेचा गया था. भारतीय करेंसी में अगर रुपयों को देखा जाए तो ये 49 लाख रुपए होते हैं.

क्या है इसमें खास

इस पानी को लेकर छपी खबरों की माने तो इसके हर एक बूंद में सोना घुला रहता है. सोने के कारण ये पानी और अल्काइन हो जाता है. जिस कारण इसकी कीमत और ज्यादा बढ़ जाती है. इसके अलावा इस पानी को लेकर दावा किया जाता है कि इसमें गोल्ड फ्लेक होने के कारण, ये पानी आपको सामान्य से ज्यादा ऊर्जा देता है और इस पानी को पीने वाला लंबे समय तक जिंदा रहता है और उसकी जवानी भी बरकरार रहती है. इस पानी को फिजी, फ्रांस और आइसलैंड के ग्लेशियर से इकट्ठा किया जाता. जो दुनिया की सबसे शुद्ध और साफ जगह है.

अब आपको लग रहा है कि फिर इस पानी की कीमत काफी ज्यादा है तो आपको बता दें कि जिस बोतल में इस पानी को पैक किया जाता है वो 24 कैरट सोने से बोतलें होती है. जिसे दुनिया के जानेमाने डिजाइनर फर्नान्डो अल्टामिरानो की टीम बनाती है. आपकी जानकारी के लिए इनके दुनिया की सबसे महंगी पानी की बोतल बनाने का रिकॉर्ड है.

Shares