गिरफ़्तारी का डर नहीं, लड़ने को तैयार हूं :सत्यपाल मलिक

म्मू-कश्मीर में कथित इंश्योरेंस घोटाले के संबंध में सीबीआई की ओर से बुलाए जाने की सूचना के एक दिन बाद पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक अपने समर्थकों के साथ शनिवार को दिल्ली के आरके पुरम पुलिस थाने पहुंच गए.

 

‘द हिंदू’ की ख़बर के मुताबिक़ मलिक अपने समर्थकों को पुलिस की ओर से रोके जाने के बाद थाने पहुंचे थे. उनके समर्थक दिल्ली के सोम विहार स्थित उनके घर के सामने पार्क में जमा थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें ये जगह खाली करने को कहा था.

सीबीआई ने मलिक को 28 अप्रैल को बुलाया है. इस ख़बर के बाद हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली के किसान और खाप नेता मलिक के घर पर उनका समर्थन करने के लिए पहुंचने लगे हैं.

मलिक ने ‘द वायर’ के वरिष्ठ पत्रकार करण थापर को दिए इंटरव्यू में मोदी सरकार पर आरोप लगाए थे. इसके बाद विपक्षी दलों ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया है.

विपक्षी नेताओं के हमले के बाद ही सीबीआई ने उन्हें कथित इंश्योरेंस घोटाले के सिलसिले में पूछताछ के लिए आने को कहा था.

‘द हिंदू’ की ख़बर के मुताबिक़ मलिक ने रिपोर्टरों से कहा कि अलग-अलग खाप के नेता उनके प्रति समर्थन जताने आए थे.

इन नेताओं के लिए भोजन की व्यवस्था थी लेकिन उनके घर में इतनी जगह नहीं थी. लिहाजा सभी लोग सामने के पार्क में पहुंच गए. खाना यहीं परोसा जाना था.

अख़बार लिखता है कि मलिक के मुताबिक़ उसी वक़्त पुलिसवालों ने आकर कहा कि यहां मीटिंग नहीं की जा सकती. इसके बाद बगैर किसी नारे और भाषण के आयोजन खत्म हो गया.

सत्यपाल मलिक मर्जी से थाने आए थे या गिरफ़्तार किया गया था?

अख़बार की रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ समर्थकों का कहना था कि मलिक को थाने में हिरासत में ले लिया गया था लेकिन पुलिस ने कहा कि पूर्व राज्यपाल अपनी मर्जी से यहां आए थे.

दिल्ली पुलिस ने ट्विटर पर कहा कि मलिक के बारे में झूठी ख़बरें फैलाई जा रही है. उन्हें हिरासत में नहीं लिया गया है.

स्पेशल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) सागर प्रीत हुडा ने कहा कि पुलिस ने आयोजकों और समर्थकों से पार्क से जाने को कहा था लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया. इसके बाद कम से कम 24 लोगों को हिरासत में लिया गया. हालांकि बाद में उन्हें छोड़ दिया गया.

इसके बाद लगभग दोपहर साढ़े बारह बजे मलिक अपने 20 समर्थकों के साथ आरके पुरम पुलिस थाने आए और वहां दो घंटे तक रहे.

थाने से बाहर आने के बाद मलिक ने कहा, “मौजूदा सरकार के तहत कुछ भी हो सकता है. मुझे गिरफ़्तारी का डर नहीं है. मैं लड़ने के लिए तैयार हूं.”bbc

 

Shares