विश्व भारती विश्वविद्यालय में 709 पदों पर भर्ती

देश के राष्ट्रीय महत्व के संस्थानों में से एक और केंद्रीय विश्वविद्यालय विश्व भारती में 700 से अधिक नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती का आयोजन केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय की राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी द्वारा किया जा रहा है।

ग्रुप सी के तहत मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस), लोअर डिविजन क्लर्क (एलडीसी) / जूनियर ऑफिस असिस्टेंट कम टाइपिस्ट और अपर डिविजन क्लर्क / ऑफिस असिस्टेंट के 533 पदों पर भर्ती की जानी है। वहीं शेष रिक्तियां 173 ग्रुप बी और ग्रुप ए पदों की हैं। जिनमें सेक्शन ऑफिसर, प्रोफेशनल असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर, डिप्टी/असिस्टेंट रजिस्ट्रार आदि शामिल हैं। इच्छुक कैंडिडेट्स 16 मई 2023 तक ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवार एनटीए द्वारा इस भर्ती के लिए बनाए गए विशेष पोर्टल, bharatirec.nta.ac.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्टर्ड डिटेल्स से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपनी अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

एप्लीकेशन फीस

उम्मीदवारों को ऑनलाइन फीस जमा करना होगी। ये फीस ग्रुप सी के लिए 900 रुपए, ग्रुप बी के लिए 1200 रुपए और ग्रुप ए के लिए 2000 रुपए है। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट दी गई है, जबकि दिव्यांग और महिला उम्मीदवारों को फीस नहीं देना है।

ऑफिशियल वेबसाइट

https://visvabharati.ac.in/index.html

Shares