इन स्कॉलरशिप में मिलता है इतना पैसा, कम पड़ जाए आम आदमी की महीने की सैलरी

मिस अमेरिका फाउंडेशन (Miss America Foundation) यू.एस.

में युवा महिलाओं के लिए बड़ी कॉलेज छात्रवृत्ति का देता है. मिस अमेरिका संगठन, जिसमें 50 से अधिक लाइसेंस प्राप्त फंडिंग समूह शामिल हैं, स्थानीय, राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर लाखों डॉलर की छात्रवृत्ति सहायता देने की जिम्मेदारी लेता है. केवल 2014 में, मिस अमेरिका को लगभग $6 मिलियन की छात्रवृत्ति प्रदान की गई. ये संस्थान अलग-अलग प्रकार के अवॉर्ड्स प्रदान करता है, जिनमें मिस अमेरिका स्कॉलर, मिस अमेरिका कम्युनिटी सर्विस स्कॉलरशिप, क्वालिटी ऑफ लाइफ अवार्ड्स, डॉ एंड मिसेज डेविड बी. ऑलमैन स्कॉलरशिप, और प्रदर्शन कला के लिए यूजेनिया वेलनर फिशर अवार्ड शामिल हैं. यहां पर अवार्डिड अमाउंट $12,000 तक दिया जाता है.

युनाइटेड नीग्रो कॉलेज फंड (United Negro College Fund, UNCF) हर साल 10,000 से अधिक छात्रों को कॉलेज भेजने के लिए आवश्यक छात्रवृत्ति निधि प्रदान करने के लिए जाना जाता है. सर्वश्रेष्ठ कॉलेज छात्रवृत्तियों में से एक और 400 से अधिक विभिन्न छात्रवृत्तियों, इंटर्नशिप और फैलोशिप के देश के सबसे बड़े अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति प्रदाता के रूप में, यूएनसीएफ कम-से-मध्यम-आय वाले छात्रों को कॉलेज में जाने में मदद करता है. UNCF छात्रवृत्ति कार्यक्रमों में मर्क अंडरग्रेजुएट साइंस रिसर्च स्कॉलरशिप अवार्ड्स हैं, जिसमें bioscience and biotechnology कार्यक्रमों में छात्रों के लिए $ 35,000 से $ 85,000 (6,985,286.66) तक के पुरस्कार हैं.

यूनाइटेड नीग्रो कॉलेज फंड (UNCF) द्वारा or की जाने वाली सबसे बड़ी छात्रवृत्ति में से एक गेट्स मिलेनियम स्कॉलर्स प्रोग्राम है. ये हर साल औसतन 1,000 कॉलेज छात्रों को कॉलेज जाने में मदद करता है. औसतन 2000 और 2014 के बीच प्रति छात्र लगभग $13,000 के पुरस्कार दिए गए.

Davidson Fellows Scholarship program-

डेविडसन फेलो स्कॉलरशिप प्रोग्राम हाई-डॉलर पुरस्कारों के लिए जानी जाती है. यह पुरस्कार दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित ग्रेजुएट छात्रवृत्ति में से एक है, जो विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग, गणित, साहित्य, संगीत और दर्शन के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले कॉलेज के छात्रों को $ 50,000, $ 25,000 और $ 10,000 छात्रवृत्ति प्रदान करता है.

Coca-Cola Scholars Foundation-

हर साल, कोका-कोला तीन राष्ट्रीय कार्यक्रमों में $3.45 मिलियन छात्रवृत्ति प्रदान करके 1,400 से अधिक छात्रों का भला करता है. इनमें से सबसे बड़ी छात्रवृत्ति, कोका-कोला स्कॉलर्स फाउंडेशन, कॉलेज में दाखिला पाने वाले 150 हाई स्कूल सीनियर्स को $20,000 की कॉलेज छात्रवृत्ति दी जाती है.

Buick Achievers Scholarship-

ब्यूक अचीवर्स स्कॉलरशिप प्रोग्राम $25,000 की बड़ी स्कॉलरशिप देता है. ये सबसे बड़ी पुरस्कार राशियों में से एक है. प्रत्येक वर्ष कॉलेज में जाने वाले 50 छात्रों को, 4 से 5 वर्षों तक पूरे कॉलेज करियर के दौरान, ब्यूक अचीवर्स स्कॉलरशिप विजेता शिक्षा की पूरी लागत के लिए $125,000 पाता है.

Shares