मिस इंडिया बनीं राजस्थान की नंदिनी गुप्ता:मिस वर्ल्ड-2023 में भारत की ओर से भाग लेंगीं

मिस इंडिया बनीं राजस्थान की
नंदिनी गुप्ता:मिस वर्ल्ड-2023 में
भारत की ओर से भाग लेंगीं; बिजनेस
मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहीं, पिता किसान
मिस इंडिया वर्ल्ड-2023 का ताज नंदिनी गुप्ता ने जीत लिया है। वे 19 साल की हैं और राजस्थान के कोटा की रहने वाली हैं। शनिवार देर रात मणिपुर के इम्फाल में हुए इवेंट में पिछले साल की मिस इंडिया सिनी शेट्टी ने नंदिनी को ताज पहनाया। अब नंदिनी मिस वर्ल्ड-2023 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगीं।
नंदिनी अभी मुंबई के एक कॉलेज से बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रही हैं। वे सेकेंड ईयर में हैं।
नंदिनी ने इस इवेंट में कहा- पहचान बनाने के लिए कई बार असफलता भी जरूरी होती है। जब करियर या जीवन के बारे में सोचें तो तमाम कठिनाइयों और विपरीत परिस्थितियों को भी ध्यान में रखते हुए आगे बढ़ें। लक्ष्य हासिल करने और चुनौतियों पर विजय पाने के लिए आगे बढ़ें। असफलता मिलती है तो उनसे सीखते हुए आगे बढ़ते जाएं।
बचपन से थी मॉडल बनना चाहती थी- नंदिनी के पिता
नंदिनी के पिता सुमित गुप्ता ने बताया- ‘नंदिनी की बचपन से ही मॉडलिंग करने की इच्छा थी। टीवी में कभी शो देखती थी तो वैसे ही मॉडल्स की तरह बिहेव करती थी। घर पर कैटवॉक करना, मेकअप करना तो उसने चार साल की उम्र से ही शुरू कर दिया था। इसके बाद जब 9वीं क्लास में थी तो मॉडलिंग में जाने को लेकर इच्छा जताई। मॉडलिंग को लेकर अलग से उसकी कोई ट्रेनिंग नहीं करवाई। उसकी इच्छा थी तो कभी उसे रोका भी नहीं। घर पर ही वह प्रैक्टिस किया करती थी।’
पिता खेती करते हैं
नंदिनी के पिता सुमित गुप्ता किसान हैं। वे कोटा के सांगोद के पास भांडाहेडा में खेती करते हैं। परिवार कोटा के पुरानी सब्जी मंडी इलाके में रहता है। नंदिनी की मां गृहिणी हैं और छोटी बहन अभी नौवीं क्लास की स्टूडेंट है। पिता सुमित के अनुसार आगे क्या होता है, क्या उसे सूट करेगा उसके हिसाब से तय होगा। अभी तो परिवार में खुशी का माहौल है।

Shares