सैकड़ों कांग्रेस नेताओं ने दिया इस्तीफा!

सैकड़ों कांग्रेस नेताओं ने दिया इस्तीफा! चुनावी दांव खेलते-खेलते खुद ही घिर गए यहां के मुख्यमंत्री

 

सुजानगढ़:  जनता का खुश करने के लिए राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने चुनावी साल में 19 नए जिले बनाने का ऐलान किया है, लेकिन सीएम का ये कदम उन्हें ही भारी पड़ता नजर आ रहा है।

दरसअल सीएम के इस फैसले के बाद सुजानगढ़ के कांग्रेस नेताओं ने मोर्चा खोल दिया है। यहां पिछले तीन दिन से बाजार और हाईवे बंद कर दिया गया है। दावा तो ये भी किया जा रहा है कि यहां के सैकड़ों कांग्रेस नेताओं ने अपना इस्तीफा प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सौंप दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार लंबे समय से सुजानगढ़ के लोग लंबे समय से सुजानगढ़ को जिला बनाने की मांग कर रहे थे और हाल में सीएम अशोक गहलोत ने 19 जिला बनाने का ऐलान किया है। नए जिलों की इस सूची में सुजानगढ़ का नाम शामिल नहीं है। इसी बात से नाराज यहां के लोगों ने बाजार बंद और हाईवे बंद कर दिया है। स्थानीय लोगों के साथ-साथ इस आंदोलन को कोई कांग्रेस नेताओं का भी साथ मिल रहा है।

गहलोत की एक मुश्किल यह भी है कि इस प्रदर्शन में कांग्रेस के स्थानीय नेता भी शामिल हैं। इसके अलावा बाजार से जुड़े लोग और यहां रहने वाले स्थानीय लोगों ने भी शनिवार से ही अपना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। इससे पहले शुक्रवार को सीएम अशोक गहलोत ने 19 नए जिलों के गठन और तीन संभाग बनाए जाने का ऐलान किया था। जिसके बाद अगले दिन शनिवार को प्रदर्शनकारी सुजानगढ़ से कांग्रेस विधायक मनोज कुमार के घर पहुंचे थे। विधायक ने उन्हें आश्वासन दिया था कि वो मुख्यमंत्री तक उनकी मांग को जरूर पहुंचाएंगे।

‘जनहित मोर्चा’ के बैनर तले प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को हाईवे बंद करने का ऐलान किया था और अपनी मांगें सामने रखी थी। उनका आरोप था कि मुख्यमंत्री ने उनकी मांगों को अनदेखा किया। उनका कहना था कि नए जिले बनाने का ऐलान करते वक्त अशोक गहलोत ने सुजानगढ़ के लोगों की मांगों पर ध्यान नहीं दिया।

स्थानीय बाजार समिति के एक प्रतिनिधिन ने कहा कि बाजार को बंद करने का फैसला शनिवार को इसलिए लिया गया क्योंकि सीएम ने लंबे समय से जारी इनकी मांगों को अनदेखा किया है। सुजानगढ़ नगर परिषद के उपाध्यक्ष अमित मारोथिया का दावा है कि कांग्रेस के कई ब्लॉग लेवल के नेताओं ने उनके प्रदर्शन को सपोर्ट किया है और प्रदेश कांग्रेस कमेटी को अपना इस्तीफा भी भेज दिया है। वहीं कांग्रेस विधायक का कहना है कि लोग नाखुश हैं।

इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान विधानसभा में ऐलान किया था कि 19 नए जिले बना दिए गए हैं और तीन नए संभाग बनाए गए हैं। जिसके बाद अब राज्य में 50 जिले होंगे और 10 नए संभाग होंगे। जयपुर को जयपुर उत्तर और जयपुर दक्षिण में बांट दिया गया है। वहीं जोधपुर को अब जोधपुर पूर्व और जोधपुर पश्चिम में बांटा गया है। सीकर, पाली और बांसवाड़ा यह तीन नए संभागीय मुख्यालय बनाए गए हैं।

Shares