सहारा इंडिया के सुब्रत राय सहित 19 लोगों पर मोतीपुर थाने में एफआईआर दर्ज

बहराइच में सहारा इंडिया में मेच्योरिटी पूरी होने के बाद भी निवेश की रकम वापस न करने के मामले में सहारा इंडिया के सुब्रत राय सहित 19 लोगों पर मोतीपुर थाने में
एफआईआर दर्ज कर ली गई है। यह केस सहारा के अलग-अलग स्कीम के लिए संचालित सोसाइटी के डायरेक्टर्स पर की गई है। आरोप है कि सहारा ने अलग- अलग स्कीम पर हजारों निवेशकों से रकम जमा कराया। अवधि पूरी होने के बाद भी उनकी रकम नहीं लौटई जा रही है।
कार्यालय पहुंचने पर निवेशकों को दुबारा रकम किसी अन्य स्कीम में जमा करा दी जा रही है। मेच्योरटी पूरी होने पर उन्हें अलग-अलग तारीख देकर भ्रमित किया जा रहा है। कंपनी की इस रवैये के खिलाफ एजेंट ने भी मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक से की। कोई कार्यवाई न होने पर कोर्ट की शरण ली। कोर्ट के आदेश पर हरकत में आई पुलिस ने अमानत में खयानत व धमकी की धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है।
मोतीपुर थाने के ईदगाह रोड मिहींपुरवा निवासी शब्बू पुत्र मोहम्मद हमीम की ओर से दी गई तहरीर के अनुसार सहारा के डायरेक्टर्स व एमडी के विरुद्ध दर्ज केस में एजेंट का आरोप है। कि करोड़ों रुपए की राशि कंपनी में फसी हुई है। वह अवधि पूरी होने पर भी निवेशकों की रकम वापस नहीं कर रहे है। एसएचओ मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि सहारा डायरेक्टर सुब्रत राय सहित 19 के लोगों के विरुद्ध अमानत में खयानत व धमकी की धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है।

Shares