कर्मचारी चयन आयोग:10वीं, 12वीं और स्नातक के लिए निकली 5369 पदों पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

 

अगर आपने दसवीं, बारहवीं या फिर स्नातक किया है और सरकारी नौकरी करने का सपना देख रहे हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका हो सकता है. क्योंकि, कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने सलेक्शन पोस्ट XI (SSC Selection Post XI Recruitment) भर्ती के तहत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं.

आवेदन प्रक्रिया 06 मार्च 2023 से शुरु हो चुकी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 मार्च 2023 है. इस भर्ती के माध्यम से विभाग कुल 5369 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा.

संस्था का नाम- कर्मचारी चयन आयोग (SSC)

परीक्षा का नाम- सलेक्शन पोस्ट XI (SSC Selection Post XI Recruitment), मैट्रिक, इंटरमीडिएट एवं ग्रेजुएशन

शैक्षणिक योग्यता- इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान/ विश्वविद्यालय से 10वीं, 12वीं या फिर स्नातक की परीक्षा पास की हो.

आयु सीमा- उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 साल और अधिकतम 30 साल होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी.

 आवेदन शुल्क- सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 100/- रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं सभी वर्ग की महिला उम्मीदवार और अन्य आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन निःशुल्क है.

पदों की संख्या- पदों की कुल संख्या 53,69 है.

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तिथि- 06 मार्च 2023

आवेदन समाप्त होने की तिथि- 27 मार्च 2023

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.nic.in/Registration/Home पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

Shares