नीट यूजी के लिए आज से आवेदन हो सकता है शुरू, ऐसे कर सकेंगे आवेदन

 

 

 नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आज यानी 5 मार्च से नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET UG 2023) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने की संभावना है.

हालांकि इस बारे में अभी तक कोई भी आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है. आवेदन प्रक्रिया (NEET UG 2023 Registration) शुरू होने के बाद उम्मीदवार NTA की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. NEET UG 2023 एडमिशन परीक्षा 7 मई, 2023 के लिए निर्धारित है.

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://neet.nta.nic.in/ पर क्लिक करके भी आवेदन कर सकेंगे. NEET UG 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन से पहले एक इंफॉर्मेंशन बुलेटिन जारी किया जाएगा. इससे पहले, पंजीकरण जनवरी के दूसरे सप्ताह से फरवरी के अंतिम सप्ताह के बीच होने वाला था, लेकिन NTA के एक ऑफिशियल ने बताया था कि आवेदन प्रक्रिया फरवरी के अंत तक शुरू हो जाएगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हालांकि, 24 फरवरी को एक ऑफिशियल ने बताया था कि पंजीकरण संभवतः ‘मार्च के पहले सप्ताह तक शुरू’ हो जाएगा।

एक बार पंजीकरण शुरू होने के बाद उम्मीदवारों को पहले NTA की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और फिर सभी आवश्यक व्यक्तिगत और शैक्षिक विवरणों को दर्ज करना होगा. उसके बाद, उम्मीदवारों को पूछे गए दस्तावेजों और स्कैन की गई छवियों को अपलोड करना होगा, आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा और फिर फॉर्म जमा करना होगा. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करना होगा.

Shares