मंत्रियों की जमीनी हालत ठीक नहीं, फीडबैक के बाद पार्टी ने दिए ये निर्देश

 

 

मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान ) सरकार के कई मंत्रियों की जमीनी स्थिति बेहतर नहीं है,यह बात विकास यात्राओं के दौरान खुलकर सामने भी आई है.

इसे देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों को साफ निर्देश दिए हैं कि वे अपनी स्थिति में सुधार लाने के प्रयास करें. राज्य में इसी साल विधानसभा के चुनाव  होने वाले हैं.

बीजेपी के पास कैसा फीडबैक आया है

मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के पास जो फीडबैक आ रहा है, वह सचेत करने वाला है. इतना ही नहीं, आमजन से जुड़ने और सरकार की योजनाओं से अवगत कराने के लिए विकास यात्रा निकाली जा रही है. इस दौरान भी जो जमीनी फीडबैक आया है वह संतोषजनक नहीं है.
राज्य के गृहमंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए विकास यात्राओं को लेकर हुई समीक्षा बैठक की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कि विकास कार्यों की सौगात और जन हितैषी योजनाओं का लाभ आमजन को मिल रहा है. उन्होंने कहा कि अब तक मिला फीडबैक काफी उत्साहजनक है.

शिवराज सिंह चौहान सरकार के मंत्रियों को क्या निर्देश दिए गए हैं

वहीं सूत्रों का दावा है कि जमीनी फीडबैक को लेकर मुख्यमंत्री ने कई मंत्रियों को हिदायत दी है और उनसे साफ कहा है कि वे अपनी स्थिति में सुधार लाएं. इशारों-इशारों में उन्हें यह भी संकेत दिए गए हैं कि अगर स्थिति नहीं सुधरी तो बड़े फैसले भी लिए जा सकते हैं. शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल पर गौर करें तो इस समय कुल मंत्रियों की संख्या 30 है. इसमें से 23 कैबिनेट और सात राज्यमंत्री हैं. वहीं चार पद भी खाली हैं. संभावना इस बात की बनी हुई है कि मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. शिवराज सरकार के कई मंत्रियों की छुट्टी भी हो सकती है।

Shares