गिलोय के ये 3 सेहत राज जानकर आप हो जाएंगे हैरान, इम्युनिटी सिस्टम मजबूत करने में मिलेगी मदद!

 

गिलोय के 3 सेहत राज जानकर आप हैरान हो जाएंगे. इसके सेवन से इम्युनिटी मजबूत होती है. गिलोय बेहद गुणकारी होती है. ये कई औषधीय गुणों से भरपूर होती है.

गिलोय की जड़ें, तना और पत्तियां तीनों ही सेहत के लिए बेहद गुणकारी है. इसको दवाओं में यूज किया जाता है. इसमें एंटी ऑक्सीडेंट और एंटी इंफ्लेमेटरी गुण होते है, जो शरीर को कई बीमारियों से बचाने में मदद करते हैं. आमतौर पर लोग गिलोय के जूस पीते हैं, चाहें तो आप गिलोय चूर्ण बनाकर सेवन कर सकते है. जानिए गिलोय के स्वास्थ्य राज के बारे में….

 

डायबिटीज मरीजों के लिए फायदेमंद:
गिलोय का इस्तेमाल करना डायबिटीज रोगियों के लिए फायदेमंद होता है. गिलोय में एंटी हाइपरग्लाइसेमिक गुण पाए जाते हैं, जो डायबिटीज की परेशानी को दूर करने में मदद करते है.

 

कब्ज से मिलेगी राहत:
कब्ज की समस्या में गिलोय का सेवन करना फायदेमंद होता है.पेट की समस्या से राहत पाने के लिए आप गिलोय का काढ़ा पी सकते हैं. ये पेट के लिए लाभदायक होती है.

 

इम्युनिटी सिस्टम होगा मजबूत:
इम्युनिटी सिस्टम को मजबूत करने के लिए आप गिलोय का यूज कीजिए. इससे इम्युनिटी सिस्टम बेहतर बनता है. गिलोय में एंटी ऑक्सीडेंट गुण पाए जाते हैं, जो इम्युनिटी सिस्टम को मजबूत करने में मदद करते हैं. जिससे आप संक्रमण और कई रोगों से बच सकते हैं.

 

Shares