नये आईटी नियमों का पालन नहीं करने के कारण ट्विटर का इंटरमीडियरी प्लेटफॉर्म दर्जा हुआ खत्म

 

 

ट्विटर भारत में इंटरमीडरी प्लेटफॉर्म के रूप में अपना स्टेटस खो देगा, क्योंकि यह सरकार के नए दिशानिर्देशों का पालन नहीं करता है. यह मेनस्ट्रीम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में ऐसा अकेला प्लेटफॉर्म है जिसने नए कानूनों का पालन नहीं किया है. सरकारी सूत्र

गुजरात के आणंद में जिले के तारापुर के पास भीषण सड़क हादसा हुआ है. हादसे में एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत हो गई है. (टीवी न्यूज)

आसियान समिट में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि, आतंकवाद और कट्टरपंथ दुनिया के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं. इसके अलावा उन्होंने कहा कि दक्षिण पूर्व एशिया क्षेत्र के साथ भारत का जुड़ाव नवंबर 2014 में पीएम मोदी के घोषित ‘ईस्ट पॉलिसी’ एक्ट पर आधारित है.

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर स्थित नौगांव में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. पुलिस का कहना है कि मुठभेड़ में एक आतंकी को जवानों मार गिराया है. पुलिस को अंदेशा है कि एक से दो और आतंकी छुपे हो सकते हैं.

रूस के राष्ट्रपति पुतिन से जिनेवा में मुलाकात करेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन. बता दें, अमेरीकी रष्ट्रपति जो बाइडेन जेनेवा पहुंच गए हैं. (टीवी न्यूज)

सीजफायर का उल्लंघन करते हुए एक बार फिर इजरायल ने गाजा पट्टी पर हमला शुरू कर दिया है. एएफपी समाचार एजेंसी में आई खबर के मुताबिक इजराइल गाजा पर फिर से हवाई हमला कर रहा है. इजराईल के ताजा हमलों में गाजा पट्टी पर कितना नुकसान हुआ है इसके आंकड़े अभी नहीं आये हैं. लेकिन बताया जा रहा है बुधवार की अहले सुबह इजराइल ने गाजा पर हमला बोल दिया है.

लोक जनशक्ति पार्टी और परिवार में कलह के बीच एलजेपी में चिराग पासवान के समर्थक आज बिहार में शक्ति प्रदर्शन करेंगे. इससे पहले, चिराग पासवान ने अपने चाचा पशुपति कुमार पारस और भाई प्रिंस राज समेत पांचों सांसदों को दल से निकाल दिया है. वहीं, पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, चिराग पासवान ने कहा कि अगल साल 2022 में यूपी समेत जिन चार राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं, वहां लोजपा पूरे दमखम के साथ मैदान में उतरेगी.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ब्लैक फंगस को महामारी घोषित करने का निर्देश दिया है. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि ब्लैक फंगस की पहचान से लेकर उसके इलाज की समुचित व्यवस्था की जाये, ताकि इसके प्रसार पर रोक लग सके. बता दें, राज्य में एक दिन में ब्लैक फंगस से 5 मरीजों की मौत हो गयी. इसके साथ ही राज्य में इस बीमारी से मरनेवालों की संख्या 25 पहुंच गयी है.

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 12वीं के छात्रों को अंकों की बजाए ग्रेड देने के सुझाव पर विचार कर रहा है. रिपोर्ट के आधार पर फॉर्मूला तय किया जाएगा. जिसके आधार पर 12वीं के बच्चों का परीक्षा परिणाम तय होगा.

केन्द्र की मोदी सरकार में कैबिनेट विस्तार को लेकर हलचल तेज हो गई है. पीएम मोदी और जेपी नड्डा के बीच करीब चार राउंड की बातचीत हो चुकी है. बताया जा रहा है कि अगले हफ्ते मोदी कैबिनेट का विस्तार किया जा सकता है. वहीं जेडीयू के भागीदारी पर भी लगभग बात बन गई है. माना जा रहा है कि जनता दल यूनाइटेड मोदी कैबिनेट में शामिल होगी.

Shares