सीहोर:शासकीय कन्या परिसर छात्रावास इंदौर-भोपाल हाईवे पर बनाया गया है 102 बिस्तरीय कोविड केयर सेंटर

कोविड केयर सेंटर में व्यक्तियों उपचार और सुविधा का समुचित ध्यान रखने के कलेक्टर ने दिए निर्देश

आवसीय खेलकूद परिसर में बनाया गया है ऑक्सीजन युक्त 50 बिस्तरों का कोविड केयर सेंटर

शासकीय कन्या परिसर छात्रावास इंदौर-भोपाल हाईवे पर बनाया गया है 102 बिस्तरीय कोविड केयर सेंटर

सीहोर 15 अप्रैल,2021,
जिले में बढ़ती कोरोना संख्या को नियंत्रित करने तथा कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों को आईसोलेट करने के उद्देश्य से 152 विस्तरों का जिला मुख्यालय सीहोर में कोविड केयर सेंटर के बनाया गया है। इसमें 50 बिस्तरों का ऑक्सीजन युक्त कोविड केयर सेन्टर आवासीय खेलकूद परिसर तथा बिना ऑक्सीजन के 102 बिस्तरों का शासकीय कन्या परिसर भोपाल-इन्दौर हाई-वे पर बनाया गया है।
कलेक्टर  अजय गुप्ता ने संबंधित अधिकारियों को इन कोविड कोविड केयर सेंटरर्स में बेहतर इंतजाम करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति को कोई परेशान न हो। उन्होंने कहा कि आवास के साथ भोजन आदि की समुचित व्यवस्था हो। उन्होंने कमरों में पलंग, गद्दे, चादर, टायलेट आदि साफ-सुथरे और व्यवस्थित रखने के अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। मेडिकल स्टाफ के लिए आफिस और रेस्टिंग की व्यवस्था के भी निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि 24 घंटे मेडिकल स्टाफ उपस्थित रहेगा। स्टॉफ के लिए ऑफिस, दवाखाना तथा विश्राम के लिऐ पृथक कमरे की व्यवस्था हो।
कोविड केयर सेंटर की जानकारी देते हुए तहसीलदार डॉ अमित सिंह ने बताया कि शासकीय कन्या परिसर स्थित कोविड केयर सेंटर में जरूरत पढ़न पर 200 बिस्तर और बढ़ाये जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि बिना ऑक्सीजन वाले कोविड केयर सेंटर में बिना लक्ष्णों वाले कोविड पेसेंट को रखा जाएगा। डॉ सिंह ने बताया कि कलेक्टर अजय गुप्ता के निर्देशानुसार सभी तैयारियां कर ली गयी हैं।

Shares