यहां निकली दसवीं से लेकर स्नातक उम्मीदवारों के लिए बंपर वैकेंसी

Border Road Organization Recruitment 2021: अगर आप सरकारी नौकरी (Government Jobs) की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका है. दरअसल, बोर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन (BRO) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. विभाग इस भर्ती के माध्यम से ड्राफ्ट्समैन (Draughtsman), सुपरवाइजर स्टोर (Supervisor Store), रेडियो मैकेनिक (Radio Mechenic), लेबॉरेटरी असिस्टेंट (Laboratory Assistant), मल्टी स्किल वर्कर (Multi Skill Worker), स्टोर कीपर टेक्निकल आदि पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा. आवेदन प्रक्रिया 26 फरवरी 2021 से चल रही है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार आवेदन शुरु होने की तिथि से 75 दिनों के अंदर आवेदन कर सकते हैं.

संस्था का नाम- बोर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन (BRO)

पद नाम- ड्राफ्ट्समैन (Draughtsman), सुपरवाइजर स्टोर (Supervisor Store), रेडियो मैकेनिक (Radio Mechenic), लेबॉरेटरी असिस्टेंट (Laboratory Assistant), मल्टी स्किल वर्कर (Multi Skill Worker), स्टोर कीपर टेक्निकल (Store Keeper Technical)

शैक्षणिक योग्यता- ड्राफ्ट्समैन (Draughtsman) उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान/विश्वविद्यालय से साइंस विषय के साथ बारहवीं की परीक्षा पास की हो. साथ ही दो साल का आर्किटेक सर्टिफिकेट किया हो. सुपरवाइजर स्टोर (Supervisor Store) के पदों के लिए उम्मीदवार का किसी भी विषय में स्नातक किया हो. साथ ही मैनेजमेंट या इन्वेंट्री कंट्रोल में सर्टिफिकेट किया हो. रेडियो मैकेनिक (Radio Mechenic) के पदों के लिए उम्मीदवार का दसवीं के साथ संबंधित विषय में आईटीआई डिप्लोमा किया हो. लेबॉरेटरी असिस्टेंट (Laboratory Assistant) के पदों के लिए उम्मीदवार का बारहवीं के साथ संबंधित विषय में डिप्लोमा किया हो. मल्टी स्किल वर्कर (Multi Skill Worker) के पदों के लिए उम्मीदवार ने दसवीं के साथ बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन में डिप्लोमा किया हो. स्टोर कीपर टेक्निकल (Store Keeper Technical)

आयु सीमा- उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 साल और अधिकतम 27 साल होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क- सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 50/- रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं अन्य सभी वर्ग के उम्मीदवारों को लिए आवेदन शुल्क निःशुल्क है.

पदों की संख्या- पदों की कुल संख्या 627 है.

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तिथि- 26 फरवरी 2021

आवेदन करने की आखिरी तिथि- आवेदन शुरु होने के 75 दिनों के अंदर आवेदन किया जा सकता है.

कैसे करें आवेदन-

Shares