एस्कॉर्ट सर्विस की आड़ में ग्राहकों को लुभावने ऑफर देकर लूटने वाले गैंग का पर्दाफाश, पांच गिरफ्तार

 

 

नोएडा। इंटरनेट के माध्यम से लोगों तरक्की के नए रास्ते तलाशने में जूटे हैं, वहीं नोएडा में डिजीटल तकनीक का इस्तेमाल कर दिल्ली-एनसीआर के लोगों को एस्कॉर्ट सर्विस की आड़ में लुभावने ऑफर देकर कथित तौर पर लूटपाट की जाती थी। नोएडा के सेक्टर-24 पुलिस ने ऐसे ही एक गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने महिला सरगना समेत पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से लूटे हुए रुपए, एक कार, मोबाइल फोन, कंडोम के पैकेट आदि सामान बरामद किया है।

नोएडा जोन के डीसीपी राजेश एस. ने बताया मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस की गिरफ्त में आई ये महिला गैंग की सरगना रोशनी है, जोकि मूल रूप से आसाम की रहने वाली है तथा दिल्ली में रह रही है। रोशनी इंटरनेट पर मेघा एस्कॉर्ट सर्विस चलाती है, जो सोशल मीडिया पर ऑनलाइन प्रमोशन कर देह व्यापार के लिए लुभावने ऑफर देती है। उसके पास ग्राहको के मैसेज या फोन आते है उस पर चैटिंग शुरू करती है उसके उपरान्त बात करके ग्राहकों के पास लड़कियों के फोटो भेजती है।

डीसीपी राजेश एस. ने बताया कि ग्राहकों द्वारा चुनी गई लड़की लेकर वह उसके बताए स्थान पर पहुंच जाती थी। फिर झांसा देते उन्हें अपने साथ ले जाती थी और एक नियत स्थान पर उनके साथ मारपीट कर लूटपाट करते थे। इस गैंग का मुख्य पेशा संगठित गिरोह बनाकर नोएडा तथा एनसीआर मे एस्कॉर्ट सर्विस चलाकर देह व्यापार कर तथा ग्राहको से लूटपाट कर अवैध धन अर्जित करना है। डीसीपी ने बताया की रोशनी के साथ, दिव्यांश सोनी, सरिफा खातून, मंजू, और प्रमिला को थाना क्षेत्र के सेक्टर 54 खरगोश पार्क के पास से गिरफ्तार किया गया है। इसमे रोशनी और दिव्यांश सोनी पति-पत्नी है। ये गैंग नोएडा में पिछले डेढ़ से दो साल से आपरेट कर रहा है। लेकिन लूटने वाले ज़्यादातर लोग शर्मिंदगी के कारण पुलिस में शिकायत नहीं करते है। पुलिस ने इनके कब्जे से लूटे हुए 3500 रूपए, एक वैगनार कार, 5 मोबाइल फोन आदि सामान बरामद किया है।

शिकायत मिलने के बाद बिछाया था जाल

दरअसल, पुलिस को एक व्यक्ति ने शिकायत दी थी कि एस्कॉर्ट सर्विस के नाम पर उसके साथ लूटपाट की गई है। पुलिस ने मामले दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। पुलिस को सूचना मिली थी कि गैंग की सरगना ग्राहक से मिलने के लिए सेक्टर-54 स्थित खरगोश पार्क आने वाली है। जिसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और सभी को गिरफ्तार कर लिया।

Shares