आलोक संजर और सज्जन सिंह वर्मा सहित भोपाल में 234 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

 

 

पूर्व सांसद और भाजपा के वरिष्ठ नेता आलोक संजर कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उन्होंने शनिवार को बुखार आने और गले में दर्द होने पर टेस्ट कराया था। रविवार को जांच रिपोर्ट आने के बाद थाने से लेकर अस्पताल तक से लगातार फोन किए जाने लगे। इसके बाद उन्होंने डॉक्टरों की सलाह पर खुद को होम आइसोलेट कर लिया। राजधानी में एक बार फिर 234 नए केस सामने आए।

चार इमली से तीन लोग पॉजिटिव

भोपाल में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 13179 हो गई है। कुल 321 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 1800 एक्टिव केस हैं। अच्छी बात यह है कि अब तक 10 हजार 824 लोग ठीक हो चुके हैं। रविवार को मुख्य रूप से सीआरपीएफ अस्पताल बंगरसिया से 10, एम्स, जीएमसी, हमीदिया और जेपी अस्पताल से एक-एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटव आई। ईएमई सेंटर से 14, कोतवाली रोड से 6, जखाड़िया खुर्द गांव से 3, न्यू सेंट्रल जेल से एक कैदी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जहांगीराबाद से 2 और चार इमली से 3 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

रविवार को भी 234 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसमें भाजपा सरकार में भोपाल के सांसद रहे आलोक संजर और कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे सज्‍जन सिंह वर्मा की रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव आई हैं। विगत दिनों जिस मकान को संपदा विभाग ने सज्‍जन सिंह वर्मा से खाली करवाया था। उसी चार इमली स्थित बंगले का नंबर उन्‍होंने पते में लिखवाया है। इधर, सीआरपीएफ अस्पताल बंगरसिया से 10 लोगों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव हैं। एम्‍स भोपाल में एक व्‍यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। वहीं गांधी मेडिकल कॉलेज व हमीदिया अस्‍पताल में एक-एक व्‍यक्ति संक्रमित पाए गए है। जेपी अस्पताल से भी एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सेवा के अस्‍पताल ईएमई सेंटर में एक साथ 14 लोग कोरोना संक्रमित निकले हैं।

वहीं कोतवाली रोड नीयर इलाहाबाद बैंक से 6 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। संक्रमित पथरिया जाट गांव से 5 लोग व जाघरिया गांव से तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। नई केंद्रीय जेल से एक कैदी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। वहीं पुरानी जेल जहांगीराबाद में एक कैदी पॉजिटिव पाया गया है। जहांगीराबाद क्षेत्र में दो लोग संक्रमित मिले हैं। एनएल मेडिकल कॉलेज में भी तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। वहीं चार इमली से 2 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस तरह शहर में अब संक्रमितों की संख्‍या 13444 हो गई हैं। वहीं 11 हजार मरीज स्‍वस्‍थ होकर घर रवाना हो गए है।

कोरोना से अब तक 231 पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई हैं। वहीं 2212 सक्रिय संक्रमितों का अब भी अस्‍पतालों में इलाज चल रहा हैं। पहली बार सक्रिय संक्रमितों की संख्‍या 2200 से पार हुई है। वहीं शहर में उपलब्‍ध बिस्‍तरों की संख्‍या 2800 ही है। इसी तेजी से संक्रमित मरीज मिलते रहे तो राजधानी में जल्‍द कोरोना पॉजिटिव मरीज के लिए बिस्‍तरों की संख्‍या कम हो सकती है।

Shares