corona: मंडीदीप में मिले 20 पॉजीटिव ,स्वास्थ विभाग में हड़कंप

 

 

मंडीदीप, नगर में सोवार को कोरोना विस्फोट हो गया। एक दिन में बीस लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने से प्रशासन के माथे पर जहां चिंता की लकीरें खिंच गई हैं। वहीं शहर के लोगों में भय का वातावरण निर्मित होने लगा है। जानकारी के अनुसार नगर की एक बड़ी कंपनी में राजधानी से आए एक संदिग्ध व्यक्ति के संपर्क में आने से यह एक साथ इतने लोग प्रभावित हुए हैं।

ब्लाक मेडिकल अधिकारी डॉ. अरविंदसिंह चौहान ने बताया की तीन दिन पहले भोपाल से एक व्यक्ति दावत राइस मिल पहुंचा था। इसके जाने के बाद मिल अधिकारी ने विभाग के लोगों को अवगत कराया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मिल के 57 अधिकारियों और कर्मचारियों के सैंपल लिए। इसमें से 18 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि मांगलवार को भी इतने ही सैंपल लिए जाएंगे। नगर में अभी तक कुल चौबीस लोग पॉजिटिव थे, जिनका अलग-अलग कोविड सेंटरों पर उपचार किया जा रहा है। सोमवार को मिल में 18 और नगर में दो लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। इब नगर में कोरोना पॉजिटिव लोगों की कुल संख्या में 44 हो गई है। डॉ. चौहान ने बताया कि नगर में सैंपलिंग की संख्या बढ़ाई जा रही है।

तीन दिन में 29 कोरोना संक्रमित

ब्लॉक औबेदुल्लागंज में कोरोना के संक्रमितों में लगातार इजाफा हो रहा है। इस कारण श्वास्थ्य सहित प्रसाशनिक अधिकारियों के भी हांथपांव फूलने लगे हैं। नवदुनिया की पड़ताल में सामने आया है कि सबसे यादा कोरोना संक्रमित मरीज औद्योगिक क्षेत्र मंडीदीप में पाए गए हैं। अनलॉक के बाद अन्य शहर से बड़ी संख्या में श्रमिक और कारीगर आए हैं।

जितनी तेजी से सैंपल उतने बढ़े मरीज

ब्लॉक में यदि जांच सैंपल लेने की बात की जाए तो प्रतिदिन पूरे ब्लॉक में 60 संदिग्धों के सैंपल लिए जा रहे हैं। इस सप्ताह की बात करें तो अब तक कुल 240 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। इसका परिणाम यह रहा कि सात दिन में ही औबेदुल्लागंज ब्लॉक में 44 कोरोना संक्रमित सामने आ चुके हैं।

Shares