बुधनी :अवैध रेत परिवहन रोकने पहुंचे आरक्षक के पैरों पर ट्रैक्टर-ट्रॉली चढ़ाई

 

 

मध्य प्रदेश में रेत माफिया के हौसले बुलंद हैं। गुरुवार की रात को सीएम शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर के रेहटी थाना क्षेत्र के जहाज पुरा गांव में कांस्टेबल को रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्राली से कुचलने की कोशिश की। इससे कांस्टेबल का बायां पैर फ्रैक्चर हो गया और गंभीर चोटें आई हैं। उसे होशंगाबाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सीहोर जिले के रेहटी थाना क्षेत्र के सलकनपुर चौकी क्षेत्र के आंवलीघाट जहाज पुरा गांव की रेत खदान पर देर रात को माफिया तीन ट्रैक्टर-ट्राली में अवैध रूप से रेत भरकर ले जा रहे थे। इसकी सूचना सलकनपुर चौकी प्रभारी राजू मखोड़ को मिली तो वह दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे। इस पर रेत माफिया ट्रैक्टर-ट्राली लेकर भागने लगे। इस बीच कांस्टेबल धर्मेद्र यादव ने उन्हें बढ़कर रोकने का प्रयास किया, जिस पर माफिया ने रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्राली उस पर चढ़ा दिया और भाग गए। गंभीर हालत में कांस्टेबल धर्मेंद्र यादव को होशंगाबाद रेफर किया है।

घटना की जानकारी लगने पर शुक्रवार को एसपी एसएस चौहान और एएसपी समीर यादव, एसडीओपी बुदनी एसएस पटेल, रेहटी थाना प्रभररी अरविंद कुमरे घटना स्थल पर पहुंचे और ध जहाजपुरा रेत खदान निरीक्षण किया।

इस मामले में पुलिस ने दो आरोपितों दीपक कीर और विनायक कीर को गिरफ्तार कर कर घटना में प्रयुक्त ट्रैक्टर-ट्राली को जब्त कर लिया है। साथ आरोपितों पर धारा 307, 353, 186, 188, 332, 379, 34 के तहत कार्रवाई की गई। आरक्षक को होशंगाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों के मुताबिक आरक्षक के एक पैर की जांग की हड्डी टूट गई हैं दूसरे पैर में फ्रेक्चर है। ऑपरेशन किया जाएगा जिसके बाद आरक्षक चलने की स्थिति में आएगा।

ट्रैक्टर रोकने का प्रयास कर रहा था आरक्षक

एएसपी समीर यादव ने बताया कि जहाजपुरा रेत खदान पर रेत के अवैध परिवर किए जाने की सूचना मिली थी। सूचना मिलने के बाद सलकनपुर चौकी प्रभारी राजू मखोड दल बल के साथ मौके पर पहुंच गए थे। पुलिस को देख रेत माफिया वहां से भागने की कोशिश करने लगे। इसी दौरान आरक्षक धमेंद्र ने ट्रेक्टर चालकों को रोकने का प्रयास किया। तभी एक ट्रेक्टर चालक ने उसे टककर मार दी। जिससे उसे गंभीर चोट आई हैं। आरक्षक को टक्कर मारने के बाद रेत माफिया वहां से फरार हो गए थे।

 

पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा

आरक्षक को तुरंत होशंगाबाद के निजी अस्पताल में ले जाया गया था। जहां उसकी हालत को देखते हुए ऑपरेशन किया जा रहा है। शुक्रवार को सीहोर पुलिस के आला अधिकारियों ने अस्पताल के डॉक्टर से बात कर जानकारी ली। एएसपी श्री यादव ने बताया कि आरक्षक धर्मेंद्र की हालत खतरे से बाहर है। उसके पैरों में काफी चोट लगी है उसका उपचार किया जा रहा है।

दो आरोपितों को किया गिरफ्तार

आरक्षक पर ट्रेक्टर चढ़ाने वाले दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना स्थल का दौरा किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। आरक्षक के पैर में फेक्चर है और हालत खतरे से बाहर है।

– समीर यादव, एएसपी, सीहोर

Shares