corona:इंदौर में में फिर पैर पसारने लगा संक्रमण, 89 नए मरीज मिले

इंदौर। कोरोना संक्रमण एक बार फिर पैर पसारने लगा है। अनलॉक के सवा महीने बाद शुक्रवार को आई रिपोर्ट में 1759 सैंपलों की जांच में से 89 मरीज संक्रमित मिले। संक्रमण दर 5 फीसद हो गई। इसके बाद कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 5176 हो गई है। तीन मौतों की पुष्टि की गई। एक मौत शुक्रवार को हुई है, जबकि दो मौत अप्रैल माह की हैं। तीनों मिलाकर मौत का आंकड़ा 261 तक पहुंच गया है। सक्रिय मरीजों की संख्या 959 है, जबकि 10 को डिस्चार्ज किया गया है। मार्च से अब तक के संक्रमितों की संख्या देखें तो संक्रमण दर 5.13 फीसद पहुंच गई है।

वर्मा अस्पताल में मिले दो काेरोना पॉजिटिव
परदेशीपुरा स्थित वर्मा नर्सिंग होम को सील कर दिया गया है। कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन का अमला मौके पर पहुंचा। बताया जा रहा है कि इनमें वर्मा अस्पताल में ड्यूटी डॉक्टर और सहयोगी पॉजिटिव आए हैं।
परदेशीपुरा स्थित अस्पताल को सील कर दिया गया है। रेडियो कॉलोनी स्थित विनायक अस्पताल में स्टाफ के सैंपल लिए गए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि तीन दिन तक अस्पताल बंद रहेगा। उन्हें सैनिटाइज किया जाएगा। उनके संपर्क में आने वाले अन्य लोगों की भी जानकारी जुटाई जा रही है।

जिस घर में 5 पॉजिटिव, वहां के कर्मचारी भी संक्रमित निकले
तिलक नगर क्षेत्र की साईंनाथ कॉलोनी के जिस परिवार में पति-पत्नी, बेटा, बहू और पोता पॉजिटिव आए थे, वहां दो लोग और संक्रमित निकले हैं। बताते हैं कि परिवार से जुड़ा एक कर्मचारी और उसकी पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस परिवार में बेटे से शुरू हुआ संक्रमण सात लोगों तक पहुंच गया। तिलक नगर में भी अभी तीन पॉजिटिव मरीज हैं, जबकि वंदना नगर में एक है। इन्हें मिलाकर क्षेत्र में 11 मरीज उपचाररत हैं। भाजपा नेता राजेश उदावत के मुताबिक, प्रशासन ने तिलक नगर में तो सख्ती की है, पर उससे सटे संविद नगर की सब्जी मंडी में शाम के समय भारी भीड़ जमा हो रही।
इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने भी रविवार को शहरी स्वास्थ्य संस्थाओं को बंद रखने का निर्देश दिया है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के आदेश के तहत पहले इन शहरी स्वास्थ्य संस्थाओं में सोमवार का अवकाश घोषित किया था।

Shares