CBSE : 10वी, 12वीं की 1 से 15 जुलाई तक होने वाली परीक्षा रद्द

सीबीएसई बोर्ड की 10वीं और 12वीं क्लास के बचे हुई परीक्षा को रद्द कर दिया है. इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है. महाराष्ट्र, दिल्ली और ओडिशा ने परीक्षा कराने में असमर्थता जताने का हलफनामा दिया है. सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहाा कि 10वीं और 12वीं की 1 से 15 जुलाई को होने वाली परीक्षा को कैंसिल कर दिया गया है.

 

सीबीएसई बोर्ड की 10वीं और 12वीं क्लास के बचे हुए एग्जाम को कराने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है. महाराष्ट्र, दिल्ली और ओडिशा ने परीक्षा कराने में असमर्थता जताने का हलफनामा दिया है. सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि 10वीं और 12वीं की 1 से 15 जुलाई को होने वाली परीक्षा को कैंसिल कर दिया गया है.

बता दें, पहले ही बची हुई सीबीएसई बोर्ड परीक्षा को लेकर कुछ अभ‍िभावकों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दी थी. मंगलवार को इस पर कोर्ट में सुनवाई हुई थी. वहीं सुप्रीम कोर्ट ने कहा था, कि 25 जून दोपहर 2 बजे तक अंतिम निर्णय दे दिया जाएगा.

इस साल सीबीएसई को बची हुई परीक्षा में देश भर में 31 लाख से अधिक छात्रों को शामिल होना था. वहीं जहां एक ओर सीबीएसई ने बची हुई परीक्षा को कैंसिल कर दिया है, वहीं इसका असर सभी केंद्रीय विश्वविद्यालयों की प्रवेश प्रक्रिया के साथ-साथ जेईई मेन और नीट 2020 सहित राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा पर भी पड़ेगा.

 

Shares