MP:स्नातक एवं स्नातकोत्तर की परीक्षाएं स्थगित,नयी तारीख़ें बाद में घोषित होंगी

मध्य प्रदेश में स्नातक एवं स्नातकोत्तर की परीक्षायें स्थगित, उच्च शिक्षा विभाग की परीक्षाएँ 29 जून से 31 जुलाई और तकनीकी शिक्षा विभाग की परीक्षाएँ 16 जून से 31 जुलाई से होनी थी।नयी तारीख़ें बाद में घोषित की जाएंगी

 

भोपाल राज्य शासन उच्च शिक्षा एवं तकनीकी शिक्षा विभाग की स्नातक एवं स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम की परीक्षायें स्थगित कर दी गई हैं। उच्च शिक्षा विभाग की परीक्षाए 29 जून से 31 जुलाई और तकनीकी शिक्षा विभाग की परीक्षाए 16 जून से 31 जुलाई तक निर्धारित थी। राज्य शासन द्वारा आगामी परीक्षा तिथिया अलग से घोषित की जाएंगी। कोरोना संक्रमण के कारण प्रोफेसर और छात्र संगठन परीक्षा कराने का लगातार विरोध कर रहे थे।
गौरतलब है कि हाल ही में राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ने अंतिम सेमेस्टर के छात्रों से पूछा था कि वे परीक्षा दे सकेंगे या नहीं। अब तक 13 हजार छात्रों ने आरजीपीवी में अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा के फार्म जमा किए हैं। इनमें कई छात्र उत्तर प्रदेश, बिहार समेत अन्य कई प्रदेशों के शामिल है।

परीक्षा को लेकर मुश्किल मध्य प्रदेश से बाहर के छात्रों के लिए थी, जिन्हें परीक्षा देने के लिए मध्य प्रदेश आना पड़ता। ऐसी स्थिति में आरजीपीवी ने परीक्षा के लिए छात्र विकल्प दिया था। अब संभव है कि आरजीपीवी परीक्षा जुलाई या अगस्त में आयोजित करेगा। इसके साथ ही आरजीपीवी ने तय किया है कि प्रदेश में जो छात्र जहां रह रहा है, उसे उसी जिले में आरजीपीवी से संबद्ध कॉलेज को परीक्षा केन्द्र के तौर पर आवंटित कर दिया जाए।

Shares