MP: बिल नहीं भरा तो बुजुर्ग मरीज को बेड से बांधा

कोरोना काल में जहां डॉक्टर्स और नर्स मरीजों के लिए दिन रात एक करके काम किए जा रहे हैं और उनकी देखभाल में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं तो दूसरी तरफ ऐसे मामले भी सामने आ रहे हैं जहां अस्पताल के कर्मचारियों ने मरीज को बेड से इसलिए बांध दिया क्योंकि मरीज के पास बिल चुकाने के पैसे नहीं थे.

दरअसल, यह मामला मध्य प्रदेश के शाजापुर के एक निजी अस्पताल का है, यहां बुजुर्ग मरीज को बेड से बांध दिया गया. बुजुर्ग मरीज के पास पैसे नहीं थे. जिसके कारण अस्पताल के कर्मचारियों ने उसे बेड से बांध दिया. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दोषियों के खिलाफ एक्शन लेने की बात कही है.

शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा, ‘शाजापुर के एक अस्पताल में वरिष्ठ नागरिक के साथ क्रूरतम व्यवहार का मामला संज्ञान में आया है. दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Shivraj Singh Chouhan

@ChouhanShivraj
शाजापुर के एक अस्पताल में वरिष्ठ नागरिक के साथ क्रूरतम व्यवहार का मामला संज्ञान में आया है। दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा, सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी।

जानकारी के मुताबिक राजगढ़ जिले से आए बुजुर्ग शाजापुर के अस्पताल में भर्ती हुए थे. बुजुर्ग की बेटी का आरोप है कि अस्पताल ने दो बार उनसे रुपये जमा करवाए. जब उसके पास पैसे खत्म हो गए तो उन्होंने घर जाने की बात कही. इस पर अस्पताल कर्मियों ने बकाया राशि वसूलने के बदले पिता को बेड से बांध दिया.
अस्पताल की तरफ से कहा गया कि बुजुर्ग को दिमागी बुखार है. उन्हें झटके भी आ रहे थे. इसलिए सुरक्षा को देखते हुए उन्हें बांधा गया था. फिलहाल इस पूरे मामले पर शाजापुर कलेक्टर दिनेश जैन ने सीएमएचओ से मामले की जांच करके रिपोर्ट देने को कहा है

Shares