CORONA से हुई मौत के आंकड़े बताने में देरी पर दिल्ली सरकार का एम्स सहित 7 अस्पतालों को नोटिस

नई दिल्ली, 31 मई । दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस से होने वाली मौतों की संख्या बताने में देरी पर कड़ा रूख अपनाया है। दिल्ली सरकार की तरफ से इस संबंध में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), लोकनायक अस्पताल, राम मनोहर लोहिया अस्पताल, सफदरजंग अस्पताल, बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल, गुरु तेग बहादुर अस्पताल और राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल को कारण बताओ नोटिस भेजा है।
दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण से होने वाली मौतों की संख्या की जानकारी देने में देरी को लेकर कारण स्पष्ट करने को कहा है। दिल्ली में कोरोना वायरस के एक दिन में सर्वाधिक 1295 नये मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों की कुल संख्या 19,844 पहुंच गई है। राजधानी में कोरोना वायरस से अब तक 473 लोगों की मौत हो चुकी है।
दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के साथ ही पड़ोसी राज्य हरियाणा में भी कोरोना के मामलों में तेजी आयी है। शनिवार को प्रदेश के 9 जिलों में कोरोना के 202 नए मामले सामने आए हैं। इनमें अकेले 190 मामले गुरुग्राम व फरीदाबाद में मिले हैं। राज्य में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 21 हो गया है। हरियाणा में कोरोना मरीजों का कुल आंकड़ा 1923 तक पहुंच गया है।
Shares