Corona:भोपाल में एक ही दिन में सबसे ज्यादा 46 नए मरीज मिले, 

भोपाल में एक ही दिन में सबसे ज्यादा 46 नए मरीज मिले, इनमें एक सीनियर आईपीएस अफसर भी शामिल

इंदौर में एक दिन में सबसे ज्यादा 138 मरीज ठीक होकर अस्पताल से घर लौटे

भोपाल. कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। बुधवार देर रात तक मध्यप्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 3 हजार 255 पहुंच गई। इंदौर में 1 हजार 699 और भोपाल में 656 मरीज हो गए हैं। अब तक 190 की मौत हो चुकी। बुधवार को प्रदेश में 116 नए पॉजिटिव मरीज मिले, जबकि 7 लोगों की मौत हुई। जबलपुर में तीन महीने की बच्ची की जान चली गई।

झाबुआ और नीमच ग्रीन से ऑरेंज जोन में आए
उज्जैन में 7 महीने के बच्चे समेत 14 नए मरीज मिले। ग्रीन जोन में शामिल झाबुआ और नीमच कोरोना पॉजिटव मरीज मिलने से ऑरेंज जोन में आ गए। पेटलावद के पास नाहरपुरा गांव में एक महिला पॉजिटिव पाई गई। मुरैना, ग्वालियर और जबलपुर में 5-5 नए मरीज मिले। नए मरीज दूसरे शहरों से कुछ दिन पहले ही वापस आए थे।

जबलपुर में 5 नए केस, अब तक 115 संक्रमित

जबलपुर में बुधवार को कोरोना संक्रमित 5 नए मरीज मिले। 132 सैंपल की रिपोर्ट में अन्ना मोहल्ला निवासी 24 साल का युवक पॉजिटिव मिला। ग्वालियर से देर रात जारी 137 की जांच रिपोर्ट में 4 और मरीज सामने आए। जबलपुर में मरीजों की संख्या 115 हो गई। अब तक 3 लोगों की मौत हो चुकी।

भोपाल: 46 नए पॉजिटिव, 4 मौतें, 27 ठीक होकर घर लौटे

भोपाल में बुधवार को 46 पॉजिटिव मरीज मिले। राजधानी में यह एक दिन में नए संक्रमितों का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इनमें एक वरिष्ठ आईपीएस शामिल हैं। हालांकि, उनकी दो रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, लगातार दूसरे दिन 4 कोरोना मरीजों ने दम तोड़ा। इनमें एक मरीज हमीदिया, एक चिरायु और एक एम्स में भर्ती था। जबकि एक महिला की मौत 2 दिन पहले हो गई थी, रिपोर्ट अब पॉजिटिव आई है। दूसरी ओर, सुपर हॉटस्पॉट जहांगीराबाद में 13 और संक्रमित मिले। यहां अब तक 127 लोगों में संक्रमण फैल चुका है।

ग्वालियर: 44 दिन में पहली बार एक ही दिन में 5 नए संक्रमित मिले
पिछले 44 दिन में जिले में बुधवार को पहली बार एक ही दिन में 5 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। इनमें एक ही परिवार के तीन लोग शामिल हैं।

 

उज्जैन में मिले तीन नए पॉजिटिव, 204 पहुंची मरीजों की संख्या

उज्जैन जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित तीन नए मरीज मिले हैं, इन्हें मिलाकर अब पॉजिटिव की संख्या 204 पहुंच गई है। जिले में अब तक 42 लोग कोरोना के कारण जान गंवा चुके हैं। भोपाल से आई स्वास्थ्य विभाग की टीम शहर में कोरोना वायरस से निपटने की व्यवस्थाओं का जायजा लेगी। कोरोना संक्रमण से उज्जैन जिले में मौतों का सिलसिला जारी है। इसके पहले बुधवार को दो और मौतें दर्ज हुईं, वहीं 14 नए पॉजिटिव केस भी सामने आए हैं। इनमें 4 बड़नगर और शेष उज्जैन शहर के कंटेनमेंट इलाकों के हैं।

मुरैना में दो नर्स मिली कोरोना पॉजिटिव, बाकी ने बंद किया काम

मुरैना में दो स्टाफ नर्स पॉजिटिव पाई गई हैं। इसके बाद गुरुवार को अस्पताल की बाकी नर्स काम बंद कर आंदोलन पर उतरी। सभी ने पीपीई किट और सुरक्षा की मांग की। कोरोना वार्ड में काम करने वाले स्टाफ को पीपीई किट न देने का मुद्दा नर्सों ने पहले भी उठाया था, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने लापरवाही बरतते हुए किट नहीं दी थी।

इंदौर में 1699 कोरोना पॉजिटिव, अब तक 83 की मौत

इंदौर में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1699 हो गई है। यहां इससे अब तक 83 लोगों की मौत हो चुकी है और 595 मरीज स्वस्थ होकर लौट चुके हैं। बुधवार को 18 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, कल दो मरीजों की मौत की पुष्टि भी हुई है। वहीं 104 मरीजों के स्वस्थ होने पर उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। जिनकी मौत हुई है उसमें एक गुलजार कॉलोनी निवासी 50 वर्षीय पुरुष और एक महू के 54 वर्षीय होटल व्यवसायी हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार 1021 मरीजों का इलाज अभी चल रहा है।

Shares