Corona:रायसेन में 11 नए कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों का आंकड़ा 45 पहुंचा

 

रायसेन. मंगलवार की सुबह आई रिपोर्ट में रायसेन जिले में 11 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। अब जिले में कुल 45 कोरोना संक्रमित मरीज हो गए हैं। आज अल्ली गांव में जिन 10 मरीजों को संक्रमण की पुष्टि हुई है वे पहले से संक्रमित 10 जमातीयों के रिश्तेदार हैं। नए संक्रमितों में दो महिलाएं और एक 11 साल का बच्चा भी शामिल है। रायसेन में दो कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत के बाद उनके पिता की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। परिवार की तीन महिलाओं में से दो में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। मृतकों की पत्नियों को चिरायु और माता-पिता को एम्स में भर्ती कराया गया है।
रायसेन से अल्ली गांव में आज दो महिलाओं और एक बच्चे सहित 10 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। ये वही अल्ली गांव है जहां 10 जमातीयों में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम को घुसने नहीं दिया था। इसके बाद जिला प्रशासन नें भारी संख्या में पुलिसबल भेज गांव में जमातीयों के रिश्तेदार और अन्य लोगों का सर्वे और सैंपलिंग कराई थी। मंगलवार को आई रिपोर्ट में जमातीयों के 10 रिश्तेदार संक्रमित निकले हैं। बताया जा रहा है कि गांव के कुछ लोग जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उन्हें स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सैंपल लेने के बाद क्वारैंटाइन कर दिया था।

मंडीदीप में हुआ सर्वे
मंडीदीप के शीतल टाउन में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने पर घर-घर सर्वे किया गया, जिसमें 172 घरों के 6930 लोगों की जानकारी एकत्रित की गई। सर्वे के दौरान 06 संदिग्ध मरीज मिले हैं जिनके सैंपल लिए गए हैं। जिले से अभी तक कुल 690 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। जिले के 30 तथा जिले से बाहर 4 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव है।

281 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार
370 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 281 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। नौ सैंपल रिजेक्ट हो गए हैं। 238 संदिग्ध लोगों को क्वारैंटाइन सेंटर में रखा गया है। जिले में सर्दी-खांसी के कुल मरीजों की संख्या 10985 है। इनमें 67 लोगों को हॉस्पिटल आइसोलेशन में रखा गया है। एसडीएम मिशा सिंह ने जानकारी दी कि 26 अप्रैल को वार्ड नम्बर 3 में मिले दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों को कोविड के यर सेंटर में भर्ती कराया गया है तथा 27 अप्रैल को इंडसइंड बैंक से एक व्यक्ति को जिला अस्पताल के आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कराया गया है।

Shares