बदमाश ‘कबूतर’ और ‘कचौड़ी’ समेत 5 पर रासुका, मुख्यमंत्री के ट्वीट के 1 घंटे बाद गिरफ्तारी

बदमाश ‘कबूतर’ और ‘कचौड़ी’ समेत 5 पर रासुका, मुख्यमंत्री के ट्वीट के 1 घंटे बाद गिरफ्तारी

भोपाल. शहर के इतवारा इलाके में तलैया थाने के दो आरक्षकों को चाकू से हमला करने वाल बदमाशों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। इनमें शाहिद कबूतर, मोहसिन कचौड़ी समेत पांच बदमाशों के नाम हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने इस मामले में ट्वीट कर कहा- “कबूतर” हो या “कचौड़ी”, किसी को बख्शा नहीं जाएगा। इसके एक घंटे बाद तलैया थाना पुलिस ने पांचों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि तलैया थाना पुलिस से जब भास्कर ने पूछा तो पहले उन्होंने इसकी जानकारी नहीं होने की बात कही थी। मगर, एक घंटे बाद अपने ही ट्वीट को रीट्वीट करते हुए मुख्यमंत्री ने इसकी पुष्टि कर दी।
सोमवार की रात पुराने शहर में सिपाहियों ने लॉकडाउन में घूम रहे लोगों को घर में रहने की सलाह दी थी, तभी वहां कुछ लोगों ने पहले पत्थर चलाए, फिर चाकू से हमला कर दिया था। एक सिपाही के बाएं हाथ और दूसरे के बाएं कंधे पर चाकू लगा था।

एक घंटे बाद हो गई गिरफ्तारी
मुख्यमंत्री ने घटना की निंदा करते हुए मंगलवार सुबह 11 बजे ट्वीट किया। इसके एक घंटे बाद दोपहर 12 बजे तलैया पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पांचों आरोपी इलाके के कुख्यात बदमाश हैं। मुख्यमंत्री ने आरोपियों पर एनएसए के तहत सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे। सीएम का कहना था कि इंदौर के बाद भोपाल में ये घटना हुई है। बदमाश समझ लें- ऐसे समय में हम किसी को छोड़ने वाले नहीं हैं, कानून का पालन नहीं करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Shares