Coronavirus:30 और नए लोगों में नजर आये कोरोना के लक्षण

इंदौर। जिले में कोरोना पाजीटिव मरीजों की संख्या जहां 151 तक पहुंच गई वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा और 400 लोगों का सर्वे कराया गया है इस सर्वे में 30 और नए लोगों में कोरोना के लक्षण नजर आए हैं जिससे इंदौर में कोरोना पाजीटिव मरीजों की संख्या और भी बढ़ सकती है। स्वास्थ्य प्रमुख अधिकारी प्रवीण जडिय़ा के अनुसार इन 30 लोगों की जांच की जा रही है।

3 इलाको के 4 हजार घरों की स्क्रीनिंग

शहर के सर्वाधिक संक्रमित इलाके टाटपट्टी बाखल, बंबई बाजार और जवाहर मार्ग के साथ ही आसपास के क्षेत्रों में सर्वे के लिए भेजी गई टीम ने अब तक 4 हजार घरों की स्क्रीनिंग कर ली है जिसकी संख्या लगातार बढ़ती जाएगी । इन क्षेत्रों में जहां पहले स्क्रीनिंग करने गई टीम को विरोध का सामना करना पड़ा था वहां अब घर-घर से सहयोग मिल रहा है ।

स्क्रीनिंग के लिए गए दल के हर सदस्य को 200 घरों की जवाबदारी दी गई थी। इस टीम के सदस्यों को यह भी काम दिया गया है कि वह स्क्रीनिंग के बाद आगामी 14 दिनों तक रहवासियों से जीवंत संपर्क एवं सवाद रखें। कल बनाई गई इस टीम ने घर-घर जाकर स्क्रीनिंग शुरू कर दी है और लगातार अपने सुपरवाइजर को रिपोर्ट की जा रही है। दल के लोगों ने बताया कि अब तीनों ही क्षेत्रों के लोगों द्वारा पूरी तरह सहयोग दिया जा रहा है। इसके साथ ही उनके द्वारा की गई स्क्रीनिंग के फार्म भी सुपर वाइजरों को जमा किए जा रहे हैं जिसके मुताबिक अब तक दल के लोगंों ने 4 हजार घरों की स्क्रीनिंग कर ली है और यह आंकड़ा लगातार बढ़ता जाएगा।

34 तक पहुंचा सुधरते मरीजों का आंकड़ा

इंदौर शहर में जहां कोरोना पाजीटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है वहीें सुखद खबर यह भी है कि स्वास्थ्य में सुधार ले रहे कोरोना मरीजों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है कल जहां एमआरटीबी अस्पताल से एक मरीज स्वस्थ होकर घर पहुंचा वहीं अरविंदों के 10 मरीज भी घर जाने की तैयारी में है। इसके साथ ही कल तक अरविंदों के मरीजों के स्वास्थ्य मेें सुधार की संख्या जहां 29 थी वह अब यह बढ़कर 34 पर पहुंच गई है। इनमें से कुछ लोगों की पहली नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद दूसरी रिपोर्ट जांच के लिए भेजी गई है। वहीं कुछ लोगों की पहली रिपोर्ट जांच के लिए भेजी है।

Shares