Coronavirus: देश में संक्रमित मरीजो की संख्या तेजी से बढ़ती हुई

नई दिल्ली. मुंबई में पूरे देश में सबसे ज्यादा 433 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। शहर में आज संक्रमण के 103 नए मामले सामने आए और आठ संक्रमितों की जान गई। इसके साथ ही शहर में कुल मौतों का आंकड़ा 30 हो गया। इधर, एमपी की राजधानी भोपाल में रविवार को 23 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसमें तीन डॉक्टर भी हैं। सभी को एम्स में भर्ती कराया गया है। इसके साथ ही शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 41 हो गई। इस बीच, स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में तब्लीगी जमात का प्रकरण सामने आने के बाद संक्रमण के मामलों की रफ्तार करीब दोगुनी हो गई है।
मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि अभी तक देश के 274 जिलों से कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। उन्होंने बताया कि तब्लीगी जमात का प्रकरण नहीं होता, तो देश में 7.4 दिनों में केस डबल होते, लेकिन अब ये संख्या 4.2 दिनों में दोगुनी हो रही है। उन्होंने बताया कि देशभर में बुधवार से उन जगहों पर रैपिड टेस्ट होगा, जहां संक्रमण के ज्यादा मामले सामने आए हैं।
देश में नए संक्रमित मिलने का सिलसिला जारी
रविवार को महाराष्ट्र में 150 से ज्यादा, आंध्रप्रदेश में 34, गुजरात में 14, हिमाचल में 7, राजस्थान में 6, पंजाब-मध्यप्रदेश में 3-3, कर्नाटक-ओडिशा में 2-2 और झारखंड में 1 मामला सामने आया। इसके साथ ही देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 4 हजार 122 हो गई है। शनिवार को सबसे ज्यादा 566 नए संक्रमित मिले थे। इनमें सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 145 रिपोर्ट पॉजिटिव आई थीं। ये आंकड़े covid19india.org वेबसाइट के मुताबिक हैं। हालांकि, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, कुल संक्रमितों की संख्या 3 हजार 577 हो गई है। इनमें से 274 ठीक हो चुके हैं, जबकि 83 मरीजों की मौत हुई है।

Shares