कोरोना के लिए जमातियों को जिम्मेदार ठहराने पर युवक की हत्या

कोरोना के लिए जमातियों को जिम्मेदार ठहराने पर युवक की हत्या

प्रयागराज : ‘तब्लीगी जमात वालों कि वजह से कोरोना फैलने’ की बात कहने पर प्रयागराज के करेली स्थितबख्शी मोढ़ा गांव में युवक लोटन निषाद की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इसके बाद मौके पर जुटी भीड़ ने एक आरोपित मोहम्मद सोना को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। लॉकडाउन में हत्या की वारदात को मुख्यमंत्री ने काफी गंभीरता से लिया है। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को पांच लाख रुपये मुआवजा और आरोपितों पर रासुका के तहत कार्रवाई होगी। पुलिस ने इस मामले में आठ लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि बख्शी मोढ़ा में सुबह करीब नौ बजे किराना दुकान के नजदीक बैठकर कुछ लोग अखबार पढ़ रहे थे।
उसी दौरान उनमें आपस में बात होने लगी कि जमात वालों की वजह से देशभर में कोरोना वायरस फैल रहा है। इस पर तैश में आकर नशेड़ी युवक मोहम्मद सोना ने पूर्व प्रधान देशराज के मुंह पर मुक्का मार दिया। मारपीट बढ़ने पर बिरजू निषाद बीच-बचाव करने लगा। सोना और उसके साथी उसको भी पीटने लगे तो बिरजू के घर से छोटा भाई लोटन सहित अन्य लोग भी आ गए। तभी पूर्व प्रधान नौशाद, उसका भाई जाकिर अली, नूर अख्तर, फारूख, नौशाद और सादिक सहित एक दर्जन से ज्यादा लोग वारदात स्थल पर पहुंचकर फायरिग करने लगे। बिरजू का आरोप है कि उसका भाई लोटन बचने के लिए घर की ओर भागा तो नौशाद ने उसके सिर पर गोली मार दी।

 

आसपास के लोगों के जुटने पर हमलावर जब भागने लगे तो बिरजू ने भी लाइसेंसी बंदूक से फायर किया। लोगों ने एक आरोपित मोहम्मद सोना को लोगों ने पकड़ लिया और डॉयल 112 पर सूचना दी, जिसे हिरासत में ले लिया गया। सूचना मिलने पर आइजी रेंज, एसएसपी व एसपी सिटी भी घटनास्थल पर पहुंच गए। पुलिस ने छापेमारी कर आठ आरोपितों को उनके घर से पकड़ लिया।
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी ने पीड़ित परिवार को पांच लाख रुपये का मुआवजा देने का निर्देश दिया है। हत्या और शांति भंग करने वाले सभी आरोपितों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी। बिरजू ने 10 नामजद और छह-सात अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

Shares